पुराना कांगड़ा में एक साल में टूटे खंभे बदले नहीं और स्ट्रीट लाइट लगी नहीं

कांगड़ा से पुराना कांगड़ा संपर्क सड़क मार्ग पर एक वर्ष पूर्व बिजली के खंभे क्षतिग्रस्त हो गए थे परंतु इन्हें विद्युत विभाग ठीक नही करवा पाया है। जिला शिकायत निवारण कमेटी के सदस्य सतीश चौधरी ने बताया कि शिकायत के बाद कोई कार्रवाई नहीं हुई।

By Vijay BhushanEdited By: Publish:Wed, 16 Jun 2021 09:15 PM (IST) Updated:Wed, 16 Jun 2021 09:15 PM (IST)
पुराना कांगड़ा में एक साल में टूटे खंभे बदले नहीं और स्ट्रीट लाइट लगी नहीं
पुराना कांगड़ा मार्ग पर टूटे हुए स्ट्रीट लाइट के खंभे। जागरण

कांगड़ा, जेएनएन। कांगड़ा से पुराना कांगड़ा संपर्क सड़क मार्ग पर एक वर्ष बरसात के मौसम  मेंपूर्व बिजली के खंभे क्षतिग्रस्त हो गए थे। एक वर्ष बीत जाने के बाद भी इन्हें विद्युत विभाग ठीक नही करवा पाया है।

जिला शिकायत निवारण कमेटी के सदस्य व शहरी भाजपा उपाध्यक्ष सतीश चौधरी ने बताया कि लगभग एक वर्ष पूर्व बरसात के ही मौसम में पहाड़ी दरकने के साथ लगभग पांच खंभे क्षतिग्रस्त हो गए थे और उनमें से कुछ सीमेंट के खंभे टूट गए थे। स्ट्रीट लाइट भी एक साल से नहीं लगाई गई है। इससे लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

उन्होने बताया कि विभाग टूटे हुए खंभों को बदल नही सका है। उन्होंने बताया कि जंगली और पहाड़ी रास्ता होने के कारण यहां रात्रि के समय अंधेरे में पैदल चलना किसी भी अनहोनी को न्योता दे सकता है। उन्होने बताया कि सैकड़ों शहरवासी अपना काम धंधा समाप्त करके इसी मार्ग से घर लौटते हैं। पुराना कांगड़ा कांगड़ा संपर्क मार्ग में कई जगह स्ट्रीट लाइट पिछले एक वर्ष से लगाई नहीं गई है। अंधेरा रहने के कारण लोगों को रास्ते में दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। इस संबंध में काफी लंबे समय से विद्युत विभाग के अधिकारियों के समक्ष बात रखी जा चुकी है रखा जा चुका है मगर आज तक यहां पर कोई कार्रवाई नहीं हुई है। बिजली खंभों से लेकर कंडक्टर आदि की कमी की बात कही जाती रही है। सहायक अभियंता, कनिष्ठ अभियंता पुराना कांगड़ा से लेकर अधिशासी अभियंता के समक्ष भी बात की गई मगर उन्होंने भी सामान की कमी का हवाला दिया गया।

काफी समय बीत जाने के बाद भी विभाग द्वारा कोई कार्रवाई न होने पर उन्होंने इस संबंध में विभाग को चेता दिया कि विभाग की लचर कार्यप्रणाली की शिकायत अब जिला शिकायत निवारण बैठक में की जाएगी और यह सुनिश्चित किया जाएगा कि इस संबंध में विभाग के अधिकारियों से जबावदेही सुनिश्चित की जाए ताकि लोगों की समस्या दूर की जा सके।

chat bot
आपका साथी