पक्के मकान की आस में गिर गया कच्चा

संवाद सूत्र भदरोआ सरकारी सुविधाएं गरीबों से कितनी दूर है इसका अंदाजा इंदौरा के मदन के

By JagranEdited By: Publish:Fri, 24 Sep 2021 07:49 PM (IST) Updated:Fri, 24 Sep 2021 07:49 PM (IST)
पक्के मकान की आस में गिर गया कच्चा
पक्के मकान की आस में गिर गया कच्चा

संवाद सूत्र, भदरोआ : सरकारी सुविधाएं गरीबों से कितनी दूर है इसका अंदाजा इंदौरा के मदन के परिवार को ही देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है। तीन साल से परिवार पक्के मकान की आस लगाए बैठा था कि उसका कच्चा मकान भी गिर गया है। अब यह परिवार दसूरों के घर में रहने के लिए मजबूर है।

परिवार के लोग सरकारी कार्यालयों के चक्कर काट कर थक गए हैं। पंचायत मकड़ौली के गांव महतोली के वार्ड तीन के मदन सिंह मजदूरी करते हैं। मकान जर्जर हालत में टूटने को था जो अब तीन दिन पहले टूट गया है। वहीं परिवार मासूम बच्चों सहित सरकार से आस लगाए था कि कब सरकार की आंखें खुले और घर मिल सके। मदन सिंह के दो बच्चे तथा पत्नी है।

मदन की पत्नी का कहना है कि न तो स्वच्छ भारत मिशन योजना के तहत शौचालय का निर्माण हुआ और न ही किसान समृद्ध योजना के तहत मिलने वाली 2000 मिले हैं। कई बार मुख्यमंत्री हेल्पलाइन नंबर पर शिकायत भी की लेकिन उसका कोई लाभ नहीं मिला। प्रशासन ने उन्हें केवल एक बार सहायता के तौर पर एक नीले रंग की तिरपाल दी है। घर निर्माण के लिए कई बार आवेदन किया गया, लेकिन आज दिन तक कुछ नहीं मिला।

उधर, पंचायत मकड़ोली के प्रधान अवदेश शर्मा ने कहा कि पीड़ित परिवार का मकान प्राथमिकता के आधार पर पहले नंबर पर डाला गया है। जैसे ही मकान के लिए ग्रांट आती है तो पीड़ित परिवार को मुहैया कराई जाएगी। उधर, बीडीओ इंदौरा कर्मचंद नरयाल ने कहा कि मामले की जांच की जाएगी और पीड़ित परिवार को जल्द राहत मुहैया करवाई जाएगी।

chat bot
आपका साथी