दो पंचायतों के चार वार्डो में मतदान का बहिष्कार

जागरण टीम शाहपुर/नगरोटा सूरियां/ज्वालामुखी कांगड़ा जिले की दो पंचायतों के चार वार्डो

By JagranEdited By: Publish:Mon, 18 Jan 2021 07:54 AM (IST) Updated:Mon, 18 Jan 2021 07:54 AM (IST)
दो पंचायतों के चार वार्डो में मतदान का बहिष्कार
दो पंचायतों के चार वार्डो में मतदान का बहिष्कार

जागरण टीम, शाहपुर/नगरोटा सूरियां/ज्वालामुखी : कांगड़ा जिले की दो पंचायतों के चार वार्डो में रविवार को मतदान का बहिष्कार किया गया। रैत ब्लॉक की परगोड़ पंचायत के तीन वार्डो के बाशिदों को पंचायत का पुनर्गठन न होने का मलाल रहा। साथ ही देहरा ब्लॉक की छिलगा को नई पंचायत का दर्जा देने पर रोषपूर्वक लोगों ने मतदान नहीं किया। दोनों ही पंचायतों के चार वार्डों के 834 ग्रामीणों ने मतदान का बहिष्कार किया।

परगोड़ पंचायत के वार्ड पांच, छह व सात के लोगों ने मतदान नहीं किया। ग्रामीणों के अनुसार उनकी पंचायत का पुनर्गठन कर नई पंचायत का गठन नहीं किया गया है। पंचायत में कुल सात वार्ड हैं। लोगों ने इस बावत हारचक्कियां के नायब तहसीलदार के माध्यम से सरकार को ज्ञापन भी भेजा था। कोई कार्रवाई न होने पर ग्रामीणों ने मतदान का बहिष्कार कर रोष जाहिर किया है। छिलगा पंचायत के वार्ड चार के बाशिंदों का पोलिग टीम मतदान के लिए इंतजार ही करती रही। पंचायत में पांच वार्ड हैं और सिर्फ वार्ड चार के बाशिदों ने ही मतदान का बहिष्कार किया। लोगों में इस बात को लेकर रोष था कि नई पंचायत बनने के बाद उनके वार्डों घरना व छिलगा को भी अलग-अलग कर दिया है।

.................

कहां कितने वोटर

परगोड़ पंचायत के वार्ड पांच में 213, वार्ड छह में 231 व वार्ड सात में 194 मतदाता हैं। छिलगा पंचायत के वार्ड चार में 196 मतदाता हैं।

........................

परगोड़ पंचायत के तहत वार्ड छह व सात के लिए परगोड स्कूल व वार्ड पांच के लिए नरघेटा को मतदान केंद्र बनाया था लेकिन कोई भी मतदान के लिए नहीं आया।

-पविद्र पठानिया, नायब तहसीलदार हारचक्कियां।

........................

परगोड़ को नई पंचायत बनाने के लिए दो बार प्रस्ताव आए थे और इन्हें सरकार को भेजा था। इसके बाद मामला उच्च न्यायालय में भी गया था, लेकिन मानक पूर्ण न होने पर नई पंचायत का गठन नहीं हो पाया।

-राकेश प्रजापति, जिला निर्वाचन अधिकारी कांगड़ा।

chat bot
आपका साथी