Ranji Trophy: हिमाचल दूसरी पारी में 182 रन पर सिमटा, सौराष्‍ट्र की स्थिति हुई मजबूत

हिमाचल की दूसरी पारी 180 रनों पर ही सिमट गया। वहीं सौराष्‍ट्र दूसरी पारी में मजबूत स्थिति में पहुंच गई है।

By Rajesh SharmaEdited By: Publish:Tue, 10 Dec 2019 10:38 AM (IST) Updated:Tue, 10 Dec 2019 04:04 PM (IST)
Ranji Trophy: हिमाचल दूसरी पारी में 182 रन पर सिमटा, सौराष्‍ट्र की स्थिति हुई मजबूत
Ranji Trophy: हिमाचल दूसरी पारी में 182 रन पर सिमटा, सौराष्‍ट्र की स्थिति हुई मजबूत

धर्मशाला, जेएनएन। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम धर्मशाला में सोमवार को रणजी ट्रॉफी के एलीट ग्रुप-बी के तहत हिमाचल प्रदेश व सौराष्ट्र के बीच शुरू हुए मैच के दूसरे दिन बादलों के बीच मुकाबला शुरू हुआ। हिमाचल की दूसरी पारी 180 रनों पर ही सिमट गया। वहीं सौराष्‍ट्र दूसरी पारी में मजबूत स्थिति में पहुंच गई है। सौराष्‍ट्र ने एक विकेट के नुकसान पर 62 रन बना लिए। सौराष्‍ट्र ने पहली पारी में 141 रन बनाए थे। इस तरह हिमाचल पर 21 रनों की बढ़त बनाई थी।

पहले दिन के खेल के दौरान गेंदबाजों का वर्चस्‍व रहा और उन्‍होंने 17 विकेट झटके। भारतीय टीम के दिग्गज चेतेश्वर पुजारा कोई खास करिश्मा नहीं दिखा पाए और सिर्फ दो रन पर आउट हो गए। इससे पहले, पहले बल्लेबाजी करने उतरी हिमाचल की पूरी टीम 120 रन पर ही सिमट गई।

वहीं, पहले दिन का खेल खत्म होने तक 98 रन पर सौराष्ट्र के सात बल्लेबाज भी आउट हो गए थे। हिमाचल की टीम के कप्तान अंकित कालसी का टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय सही साबित नहीं हुआ। सलामी बल्लेबाज प्रशांत चोपड़ा (33) ने तो अच्छी शुरुआत देने की कोशिश की, लेकिन प्रियांशु खंडूरी 13 रन पर आउट हो गए। एक छोर से प्रशांत चोपड़ा ने पारी को संभाला, लेकिन दूसरे छोर से लगातार विकेट गिरते रहे। प्रशांत चोपड़ा चिराग जानी के शिकार बने।

प्रशांत के बाद सबसे ज्यादा रन सुमित वर्मा (22) ने बनाए। कप्तान अंकित कालसी ने नौ रनों का योगदान दिया। ऋषि धवन भी कुछ खास नहीं कर पाए और चिराग जानी को विकेट दे बैठे। विकेटकीपर बल्लेबाज अंकुश बैंस (10) भी सिर्फ चौके लगा पाए। पंकज जायसवाल बिना खाता खोले पहली ही गेंद पर पवैलियन लौटे। हिमाचल की पूरी टीम 42.3 ओवर में 120 रन पर ऑलआउट हो गई। सौराष्ट्र की ओर से जयदेव उनादकट तीन विकेट लिए। जवाब में सौराष्ट्र के बल्लेबाजों पर हिमाचल के गेंदबाज पंकज जायसवाल व वैभव पूरी तरह से हावी रहे।

सलामी बल्लेबाज हार्विक देसाई (4) टीम के छह रन के स्कोर पर वैभव के शिकार बने। स्नैल पटेल ने 42 रनों का योगदान दिया। चेतेश्वर पुजारा 17 गेंदों में दो रन का ही योगदान दे पाए और वैभव ने उन्हें बोल्ड कर दिया। पहले दिन का खेल खत्म होने तक सौराष्ट्र ने 28 ओवर में सात विकेट खोकर 93 रन बनाए। हिमाचल की ओर से वैभव ने 11 ओवर में 20 रन देकर तीन व पंकज जायसवाल ने 10 ओवर में 29 रन देकर तीन विकेट झटके हैं। ऋषि धवन को एक विकेट मिला।

chat bot
आपका साथी