नूरपुर में पहली अक्टूबर को होगा मतदान ब्लाक समिति चुनाव को लेकर दिया गया प्रशिक्षण

पंचायत उपचुनाव को लेकर नूरपुर में प्रशासन ने भी चुनाव की तैयारी शुरू कर दी है। नूरपुर के जाच्छ वार्ड- 17 से खाली हुई ब्लॉक समिति सदस्य के चुनाव को लेकर शनिवार सहायक निर्वाचन अधिकारी एवं तहसीलदार सुरभि नेगी के नेतृत्व में कर्मचारियों को प्रशिक्षण दिया गया।

By Richa RanaEdited By: Publish:Sat, 25 Sep 2021 03:42 PM (IST) Updated:Sat, 25 Sep 2021 03:42 PM (IST)
नूरपुर में पहली अक्टूबर को होगा मतदान ब्लाक समिति चुनाव को लेकर दिया गया प्रशिक्षण
पंचायत उपचुनाव को लेकर नूरपुर में प्रशासन ने भी चुनाव की तैयारी शुरू कर दी है।

नूरपुर, संवाद सहयोगी। पंचायत उपचुनाव को लेकर नूरपुर में प्रशासन ने भी चुनाव की तैयारी शुरू कर दी है। नूरपुर के जाच्छ वार्ड- 17 से खाली हुई ब्लॉक समिति सदस्य के चुनाव को लेकर शनिवार सहायक निर्वाचन अधिकारी एवं तहसीलदार सुरभि नेगी के नेतृत्व में कर्मचारियों को प्रशिक्षण दिया गया। सुरभि नेगी ने बताया कि नूरपुर ब्लॉक के वार्ड नंबर- 17 जाच्छ में होने वाले उपचुनाव की प्रक्रिया शुरू की गई है। उन्होंने बताया कि इस उपचुनाव के तहत एक अक्टूबर को मतदान किया जाएगा, लिहाजा शनिवार को नूरपुर ब्लॉक कार्यालय में पोलिंग पार्टी को बेसिक प्रशिक्षण दिया गया।

उन्होंने बताया इसमें पोलिंग पार्टी में तैनात कर्मचारियों को उनके दायित्व के बारे में जानकारी देने के साथ किस तरह से चुनाव सही ढंग से करवाये जाएं, इस संबंध में उन्हें जानकारी दी गई। गौरतलब है कि नूरपुर ब्लॉक के तहत वार्ड नंबर 17 जाच्छ में ब्लॉक समिति सदस्य की मृत्यु के बाद यह सीट खाली हुई थी। फिलवक्त इस सीट पर जीत के लिए तीन उम्मीदवार मैदान में हैं। ये सीट ओबीसी आरक्षित महिला सीट है।इस बीडीसी चुनाव में 69 पोलिंग अधिकारी तैनात किए गए है।इसके अलावा 29 निर्वाचन पार्टियां भेजी जाएगी। पहली अक्टूबर को मतदान होगा और 4 अक्तूबर को बचत भवन नूरपुर में मतगणना होगी।मतगणना रिटर्निंग अधिकारी अनिल भारद्वाज की देखरेख में की जाएगी।

इस मौके पर पीआई संजीव कुमार,अधीक्षक मनोज कुमार शर्मा मौजूद रहे। उन्होने बताया कि चुनावी प्रक्रिया को लेकर पूरी तैयारियां की गई हैं। कर्मियों को प्रशिक्षण दिया गया है, ताकि मतदान को लेकर किसी प्रकार दिक्कत न आने पाए। इस दौरान पुलिस कर्मी भी मौजूद रहेेंगे और व्यवस्थाओं को संभालेंगे। उन्होने सभी से आग्रह भी किया है कि सभी मतदान में बढचढ़र भाग लें।

chat bot
आपका साथी