भाजपा के संगठनात्मक जिलों में बनेंगे कार्यालय, जेपी नड्डा नवरात्र में कर सकते हैं आनलाइन शिलान्यास

BJP Organisational Districts भारतीय जनता पार्टी ने हिमाचल में भी बड़ा कार्यालय बनाने की कसरत शुरू कर दी है। इसके तहत पार्टी ने शिमला में बने कार्यालय को जिला कार्यालय में बदलने के साथ ही शहर में नई भूमि तलाश कर राज्यस्तरीय कार्यालय बनाने का फैसला लिया है।

By Rajesh SharmaEdited By: Publish:Tue, 06 Oct 2020 09:25 AM (IST) Updated:Tue, 06 Oct 2020 09:25 AM (IST)
भाजपा के संगठनात्मक जिलों में बनेंगे कार्यालय, जेपी नड्डा नवरात्र में कर सकते हैं आनलाइन शिलान्यास
भाजपा ने हिमाचल में भी बड़ा कार्यालय बनाने की कसरत शुरू कर दी है।

शिमला, जेएनएन। भारतीय जनता पार्टी ने हिमाचल में भी बड़ा कार्यालय बनाने की कसरत शुरू कर दी है। इसके तहत पार्टी ने शिमला में बने कार्यालय को जिला कार्यालय में बदलने के साथ ही शहर में नई भूमि तलाश कर राज्यस्तरीय कार्यालय बनाने का फैसला लिया है। इसके तहत ही बालूगंज के समीप बनारस हिंदू विश्वविद्यालय को दी गई जमीन को लेने की तैयारी है। इसे लेने की प्रक्रिया चल रही है। वहीं, पुराने बैरियर के पास भी भूमि तलाशी जा रही है। एक अन्य जगह शिमला में भूमि देखी गई है। हाईकमान ही इसके लिए भूमि चयनित करेगा।

इसी तरह सभी संगठनात्मक जिलों में कार्यालय बनाने की तैयारी है। जिलों में तो जमीन लेने की प्रक्रिया को लगभग पूरा कर दिया है। नवरात्र में कम से कम छह जिलों में कार्यालय बनाने का काम शुरू हो जाएगा। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा इनका शिलान्यास करेंगे। फिलहाल यह मान कर चले रहे हैं कि इन कार्यालयों का शिलान्यास आनलाइन किया जाना है। प्रदेश भाजपा ने अपने स्तर पर पूरा प्लान तैयार कर रखा है।

पार्टी सभी राज्यों में अपने कार्यालय बनाने का काम कर रही है। हिमाचल इस मामले में दूसरे राज्यों से पीछे है, इसलिए पार्टी ने पूर्व अध्यक्ष सतपाल सत्ती की अध्यक्षता में एक कमेटी का गठन भी किया है। पार्टी की ओर से गठित कमेटी इस मामले पर कई बार बैठकें कर चुकी है। इन बैठकों में कैसे काम किया जाना है। कब कार्यालयों का शिलान्यास होना है। इन सभी मामलों पर विस्तार से चर्चा हो चुकी है। फिलहाल स्तरीय कार्यालय बनाने के लिए भूमि लेने पर मंथन चला है।

chat bot
आपका साथी