भाजपा नेता बोले, विधानसभा के अंदर व बाहर कांग्रेस ने लोकतांत्रिक मर्यादाओं को किया तार-तार

Himachal Vidhan Sabha Dispute भारतीय जनता पार्टी प्रदेश प्रवक्ता उमेश दत्त ने विधानसभा परिसर के बाहर और अंदर कांग्रेस विधायकाें के राज्यपाल से अभद्र व्यवहार काे अत्यंत निंदनीय बताया है। उन्होंने कहा इस दिन काे हिमाचल की राजनीति में काले अक्षरों में लिखा जाएगा।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Publish:Sat, 27 Feb 2021 10:13 AM (IST) Updated:Sat, 27 Feb 2021 10:13 AM (IST)
भाजपा नेता बोले, विधानसभा के अंदर व बाहर कांग्रेस ने लोकतांत्रिक मर्यादाओं को किया तार-तार
भारतीय जनता पार्टी प्रदेश प्रवक्ता उमेश दत्त।

पालमपुर, जेएनएन। भारतीय जनता पार्टी प्रदेश प्रवक्ता उमेश दत्त ने विधानसभा परिसर के बाहर और अंदर कांग्रेस विधायकाें के राज्यपाल से अभद्र व्यवहार काे अत्यंत निंदनीय बताया है। उन्होंने कहा इस दिन काे हिमाचल की राजनीति में काले अक्षरों में लिखा जाएगा। सत्र में कांग्रेस विधायकाें ने राज्यपाल के भाषण की प्रतियां, फाड़ने के बाद राज्यपाल के समक्ष फैंककर सारी लोकतांत्रिक मर्यादाओं को तार-तार किया। यहां तक कि राज्यपाल की गाड़ी को रोकने में एक घटिया व अपराधिक मानसिकता नजर आई है। पंचायतीराज चुनाव में बुरी तरह से पिटने पर कांग्रेस हताश और परेशान है। बेबुनियाद मुद्दे खड़े करने का प्रयास हाे रहा है। विधानसभा के अंदर धक्का-मुक्की और बाहर गाड़ी रोककर नारेबाजी व अभद्र व्यवहार कांग्रेस की घटिया मानसिकता को दर्शाता है।

हिमाचल प्रदेश के इतिहास में यह पहली बार हुआ, जो दर्शाता है कि कांग्रेस की आगामी चुनाव में स्थिति बहुत ही खराब होने वाली है। उन्हाेंने कांग्रेस विधायकाें से आग्रह किया कि संवैधानिक मर्यादाओं का उल्लंघन न करें और शिष्टाचार बनाए रखें। वहीं समझदार विपक्ष की भूमिका को निभाएं। प्रदेश प्रवक्ता ने इस सारे घटनाक्रम की कड़े शब्दों में निंदा की है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति न करें, अन्यथा भारतीय जनता पार्टी सदन के अंदर व सदन के बाहर लोकतांत्रिक भाषा में जवाब देगी। विधानसभा अध्यक्ष से मांग की कि इस घटनाक्रम में शामिल कांग्रेस विधायकाें की सदस्यता तुरंत समाप्त की जाए।

chat bot
आपका साथी