पंचायत समिति के चुनावों में भाजपा को मिली ऐतिहासिक जीत: बिक्रम ठाकुर

हिमाचल प्रदेश के उद्योग मंत्री बिक्रम सिंह ठाकुर ने कहा है कि पंचायत समिति के चुनावों में भारतीय जनता पार्टी को जसवां परागपुर विधानसभा क्षेत्र के अंदर ऐतिहासिक जीत मिली है। शीघ्र ही पार्टी द्वारा चेयरमैन और वाइस चेयरमैन के लिए नाम तय कर लिए जाएंगे।

By Richa RanaEdited By: Publish:Thu, 28 Jan 2021 05:21 PM (IST) Updated:Thu, 28 Jan 2021 05:21 PM (IST)
पंचायत समिति के चुनावों में भाजपा को मिली ऐतिहासिक जीत: बिक्रम ठाकुर
भारतीय जनता पार्टी को जसवां परागपुर विधानसभा क्षेत्र के अंदर ऐतिहासिक जीत मिली है।

जसवां परागपुर, जेएनएन। हिमाचल प्रदेश के उद्योग मंत्री बिक्रम सिंह ठाकुर ने कहा है कि पंचायत समिति के चुनावों में भारतीय जनता पार्टी को जसवां परागपुर विधानसभा क्षेत्र के अंदर ऐतिहासिक जीत मिली है। शीघ्र ही पार्टी द्वारा चेयरमैन और वाइस चेयरमैन के लिए नाम तय कर लिए जाएंगे।

गुरुवार को परागपुर में जिला परिषद तथा पंचायत समिति सदस्यों के अलावा उद्योग मंत्री बिक्रम सिंह ठाकुर ने दूसरे चरण में पंचायत प्रधानों , उप प्रधानों तथा ग्राम पंचायतों के वार्ड सदस्यों को सम्मानित किया। उन्होंने पंचायती राज संस्थाओं के चुनावों में प्रदेश के अंदर भारतीय जनता पार्टी  समर्थित उम्मीदवारों को मिली ऐतिहासिक जीत का जिक्र करते हुए कहा कि प्रदेश की जनता ने भारतीय जनता पार्टी समर्थित प्रतिनिधियों के पक्ष में मतदान कर जयराम सरकार के कामकाज पर मुहर लगाई है  जबकि कांग्रेस पार्टी के दुष्प्रचार को जनता ने सिरे से नकार  दिया है । 

उन्होंने नवनिर्वाचित प्रतिनिधियों को एक्ट और नियमों के अधीन कार्य करने का सुझाव देते हुए कहा कि पंचायती राज विभाग नवनिर्वाचित प्रतिनिधियों को चरणबद्ध तरीके से प्रशिक्षण प्रदान करेगा । उद्योग मंत्री बिक्रम ठाकुर ने नवनिर्वाचित पंचायत प्रधानों को सरकार के दिशा निर्देशों तथा पंचायतों के अंदर पारदर्शिता के साथ कार्य करने की सलाह देते हुए कहा कि सरकार ने गांवों के विकास को गति प्रदान करने के लिए विभिन्न प्रकार की योजनाएं आरंभ की है जिनका क्रियान्वयन ग्राम पंचायतों द्वारा किया जा रहा है ।

मनरेगा में ग्राम पंचायतों को माकूल धन उपलब्ध करवाया जा रहा है साथ ही 15 वें वित्त आयोग के अंतर्गत भी ग्राम पंचायतों को बजट जारी हो चुका है। उन्होंने 3 वर्षों के भीतर जसवां परागपुर विधानसभा क्षेत्र के अंदर हुए विकासात्मक कार्यों का जिक्र करते हुए कहा कि समूचे क्षेत्र में सड़कों की हालत को दुरुस्त किया गया है तथा नई सड़कों का निर्माण युद्ध स्तर पर किया जा रहा है। पीडब्ल्यूडी तथा आईपीएच डिवीजन के बाद जल्द ही विद्युत बोर्ड का डिवीजन भी जसवां परागपुर क्षेत्र के डाडा सीबा जबकि संसारपुर टैरेस में एचआरटीसी का डिपो खोलना हमारी प्राथमिकता है। इस अवसर पर एसडीएम देहरा धनवीर सिंह ठाकुर, प्रागपुर ब्लॉक के बी डी ओ कंवर सिंह तथा जल शक्ति विभाग के अधिशासी अभियंता संदीप चौधरी सहित विभिन्न विभागों के उप मंडलीय अधिकारी उपस्थित रहे ।

chat bot
आपका साथी