Bird Flu Virus: ऊना में मृत मिले कबूतर और कौओं की बर्ड फ्लू टेस्‍ट रिपोर्ट पहुंची विभाग के पास, पढ़ें खबर

जिला में मृत पाए गए कबूतर व कौओं की बर्ड फ्लू टेस्ट रिपोर्ट नेगेटिव पाई गई है।

Bird Flu Virus जिला में मृत पाए गए कबूतर व कौओं की बर्ड फ्लू टेस्ट रिपोर्ट नेगेटिव पाई गई है। पनोह से कबूतर पालतू मुर्गियों के दो सैंपल बंगाणा से एक तथा दौलतपुर चौक से कौओं के दो सैंपल एनआरडीडी लैब जालंधर में टेस्टिंग के लिए भेजे गए थे।

Publish Date:Sat, 16 Jan 2021 03:28 PM (IST) Author: Rajesh Kumar Sharma

ऊना, जेएनएन। जिला में मृत पाए गए कबूतर व कौओं की बर्ड फ्लू टेस्ट रिपोर्ट नेगेटिव पाई गई है। पशु पालन विभाग के उपनिदेशक डॉक्‍टर जय सिंह सेन ने इस संबंध में जानकारी दी। उन्‍होंने बताया जिला ऊना के पनोह से कबूतर, मलाहत निवासी व्यक्ति की पालतू मुर्गियों के दो सैंपल, बंगाणा से एक तथा दौलतपुर चौक से कौओं के

दो सैंपल एनआरडीडी लैब जालंधर में टेस्टिंग के लिए भेजे गए थे। जिनकी रिपोर्ट नेगेटिव रही है। इससे जिला में अभी तक बर्ड फ्लू के खतरे को लेकर मची हड़बड़ी पर पूर्ण विराम लग गया है। फिलहाल जिलावासियों को घबराने की जरूरत नहीं है। हालांकि एहतियात एवं सतर्कता अभी बरकारार रखने की अपील पशु पालन विभाग के अधिकारियों द्वारा की जा रही है।

पशु पालन विभाग के उपनिदेशक डॉक्‍टर जय सिंह सेन ने कहा इन मृत पक्षियों के सैंपल 13 जनवरी को जालंधर भेजे गए थे। जिला में बर्ड फ्लू की स्थिति पर पशु पालन विभाग के अधिकारी नजर रखे हुए हैं। आम जनता से अपील करते हुए उन्होंने कहा कहीं भी मृत पाए गए पक्षी के पास जाने की कोशिश न करें और न ही उन्हें छूने का प्रयास करें। मृत पक्षी की सूचना तुरंत पशु पालन विभाग को दें।

यह भी पढ़ें: जयराम ठाकुर बोले, बर्ड फ्लू से घबराने की जरूरत नहीं प्रदेश में स्थिति अब नियंत्रण में, पढ़ें पूरा मामला

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.