ऊना को जल्द मिलेगा बल्क ड्रग पार्क, बदलेगी जिला की तस्वीरः उद्योग मंत्री

उद्योग परिवहन श्रम एवं रोजगार मंत्री बिक्रम सिंह ठाकुर ने आज अंब में 90.70 लाख रुपये की लागत से नवनिर्मित बस अड्डे के भवन का लोकापर्ण किया। इस अवसर पर विधायक बलबीर सिंह राजेश ठाकुर हिमुडा उपाध्यक्ष प्रवीण शर्मा भी उपस्थित रहे।

Richa RanaWed, 28 Jul 2021 05:01 PM (IST)
बिक्रम सिंह ठाकुर ने आज अंब में नवनिर्मित बस अड्डे के भवन का लोकापर्ण किया।

ऊना, जागरण संवाददाता। उद्योग, परिवहन, श्रम एवं रोजगार मंत्री बिक्रम सिंह ठाकुर ने आज अंब में 90.70 लाख रुपये की लागत से नवनिर्मित बस अड्डे के भवन का लोकापर्ण किया। इस अवसर पर विधायक बलबीर सिंह, राजेश ठाकुर, हिमुडा उपाध्यक्ष प्रवीण शर्मा भी उपस्थित रहे। बस अड्डे का भवन जनता को समर्पित करने के बाद बिक्रम ठाकुर ने कहा कि चिंतपूर्णी क्षेत्र के लिए यह बड़ी उपलब्धि है।

उन्होंने कहा जिला ऊना के विकास पर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के नेतृत्व में प्रदेश सरकार विशेष ध्यान दे रही है तथा आने वाले समय में यहां बड़े-बड़े प्रोजेक्ट आएंगे। जल्द ही ऊना जिला को बल्क ड्रग पार्क की सौगात मिलेगी, जिससे पूरी जिले की तस्वीर बदल जाएगी। इस पार्क के आने से 10 हजार करोड़ रुपए का सीधा निवेश आएगा, जिससे स्थानीय लोगों को रोजगार के अवसर प्राप्त होंगे तथा उनकी आय में बढ़ौतरी होगी। उन्होंने कहा कि जिला ऊना के लिए अनाज आधारित इथेनॉल प्लांट भी स्वीकृत हुआ है।

बिक्रम सिंह ठाकुर ने कहा कि जिला के ही जीतपुर भेहड़ी को औद्योगिक क्षेत्र के रुप में विकसित किया जा रहा है और आने वाले समय में यहां पर निवेशकों के लिए सुविधाओं को सुदृढ़ किया जाएगा। उद्योग मंत्री ने विधायक बलबीर सिंह की तारीफ करते हुए कहा कि वह अपने क्षेत्र के विकास के लिए वह निरंतर प्रयासरत रहते हैं। विधानसभा के अंदर भी महत्वपूर्ण विषयों पर चर्चा की शुरूआत बलबीर सिंह ही करते हैं। बिक्रम सिंह ठाकुर ने कहा कि पिछले साढ़े तीन वर्षों में मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर के नेतृत्व में पूरे प्रदेश में विकास के अनगिनत कार्य हुए हैं तथा अब कार्यकर्ताओं को उन उपलब्धियों को घर-घर तक पहुंचाने के लिए कमर कस लेनी चाहिए। मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर के नेतृत्व में भाजपा सरकार ने बेदाग शासन दिया है तथा विपक्ष मुद्दाविहीन है। इसलिए कार्यकर्ता आपसी मनमुटाव भुलाकर एकजुटता के साथ कार्य करें और मिशन रिपीट को सफल बनाएं।

नगर पंचायत अंब को प्रदेश भर में बनाएंगे आदर्शः बलबीर

कार्यक्रम में उपस्थित चिंतपूर्णी के विधायक बलबीर सिंह ने कहा कि पहले बस अड्डे पर यात्रियों के लिए सुविधाओं का अभाव था, लेकिन अब यहां बेहतर सुविधाएं उपलब्ध होंगी। उन्होंने कहा कि पिछली सरकार ने इस बस अड्डे के निर्माण पर कोई ध्यान नहीं दिया। परिवहन मंत्री बिक्रम सिंह ठाकुर का धन्यवाद करते हुए बलबीर सिंह ने कहा कि जनता जिस तरह का बस अड्डा चाहती थी, उसी अनुरूप यह भवन बन कर तैयार हुआ है। नए बस अड्डे से नगर पंचायत अंब की शोभा बढ़ी है।

 

विधायक बलबीर सिंह ने कहा कि आने वाले दिनों में नगर पंचायत अंब को पूरे प्रदेश में आदर्श बनाने का लक्ष्य रखा गया है। यहां पर बेहतर साफ-सफाई, ड्रेनेज, सीवरेज तथा कार पार्किंग की सुविधा उपलब्ध करवाई जाएगी। उन्होंने कहा कि आज अंब में 14 करोड़ रुपये की लागत से कोर्ट परिसर बनाया जा रहा है। मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने अंब अस्पताल को 100 बैड का बनाने की मंजूरी दी है। 50 बैड लगा दिए गए हैं, जबकि अतिरिक्त 50 बैड लगाने के लिए भवन निर्माण जारी है। उन्होंने कहा कि अंब अस्पताल में ऑक्सीजन प्लांट लगाने का भी प्रस्ताव है, जिसके लिए वह मुख्यमंत्री के आभारी हैं।

 

हिमुडा उपाध्यक्ष प्रवीण शर्मा ने कहा कि आज चिंतपूर्णी हल्के में सड़कों के सुदृढ़ीकरण पर 150 करोड़ खर्च हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि विधायक बलबीर सिंह बेहतर कार्य कर रहे हैं, जिसका परिणाम है कि पंचायत चुनावों में अधिकांश भाजपा समर्थित उम्मीदवारों की विजय हुई है।

पांगलु-होशियारपुर बस सेवा को दिखाई हरी झंडी

उद्योग, परिवहन, श्रम एवं रोजगार मंत्री बिक्रम सिंह ठाकुर ने पांगलु-होशियारपुर बस सेवा को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। उन्होंने कहा वर्ष 2012 के बाद चिंतपूर्णी विस क्षेत्र के लिए बंद किए गए बस रूट्स को खोलने पर विचार करने का आश्वासन दिया।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.