डाडासीबा अस्पताल में बिक्रम ठाकुर ने अल्ट्रासाउंड मशीन का किया लोकार्पण

उद्योग एवं परिवहन मंत्री बिक्रम ठाकुर ने शुक्रवार को जसवां परागपुर विधानसभा क्षेत्र के डाडासीबा अस्पताल में 15 लाख की लागत से स्थापित की गई अल्ट्रासाउंड मशीन को क्षेत्र की जनता को समर्पित किया। लोगों की मांग थी कि अल्ट्रासाउंड और अन्य जरूरी टेस्ट के लिए अस्पताल में सुविधा हो।

By Virender KumarEdited By: Publish:Fri, 16 Jul 2021 03:42 PM (IST) Updated:Fri, 16 Jul 2021 03:42 PM (IST)
डाडासीबा अस्पताल में बिक्रम ठाकुर ने अल्ट्रासाउंड मशीन का किया लोकार्पण
डाडासीबा अस्पताल में अल्ट्रासाउंड मशीन कक्ष का लोकार्पण करते बिक्रम ठाकुर। जागरण

डाडासीबा, संवाद सूत्र। प्रदेश उद्योग एवं परिवहन मंत्री बिक्रम ठाकुर ने शुक्रवार को जसवां परागपुर विधानसभा क्षेत्र के डाडासीबा अस्पताल में 15 लाख रुपये की लागत से स्थापित की गई अल्ट्रासाउंड मशीन को क्षेत्र की जनता को समर्पित किया। उन्होंने कहा कि लंबे समय से क्षेत्र के लोगों की मांग थी कि क्षेत्र में अल्ट्रासाउंड और अन्य जरूरी टेस्ट के लिए सरकारी अस्पताल में सुविधा उपलब्ध हो।

उन्होंने कहा कि इसके लिए उन्होंने एक फार्मा कंपनी से बात की थी। आज उनके माध्यम से डाडासीबा अस्पताल में यह सुविधा उपलब्ध करवाकर क्षेत्र की जनता को समर्पित की। मंत्री ने कहा कि इसके अतिरिक्त रोगी कल्याण समिति (आरकेएस) के माध्यम से डाडासीबा अस्पताल में 7.5 लाख की लागत से आटो एनालाइजर मशीन भी स्थापित की गई है। उन्होंने कहा कि आटो एनालाइजर मशीन के स्थापित होने से अब अधिकतम टेस्ट की सुविधा डाडासीबा अस्पताल में ही उपलब्ध होगी, जिससे एक तरफ तो लोगों के पैसे बचेंगे और ऊपर से उपचार भी समय से हो पाएगा।

उद्योग मंत्री ने बताया कि क्षेत्र के लोगों के लिए कस्बा कोटला और पीर सलूही में डिजिटल एक्स-रे की सुविधा भी उन्होंने उपलब्ध करवाई है। क्षेत्र में 6.86 करोड़ रुपये की लागत से 50 बिस्तरों वाले डाडासीबा अस्पताल का कार्य भी जल्द शुरू हो जाएगा। बिक्रम ठाकुर ने कहा कि जसवां परागपुर विधानसभा क्षेत्र में लोगों को बहतर स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध करवाने के लिए वह हर संभव प्रयास कर रहे हैं और आने वाले समय में जसवां परागपुर विधानसभा क्षेत्र में उत्कृष्ट स्वास्थ्य ढांचा उपलब्ध होगा। इस अवसर पर सीएमओ कांगड़ा डा. गुरदर्शन गुप्ता ने आए हुए अतिथियों का स्वागत किया और क्षेत्र में स्वास्थ्य सुविधाओं से संबंधित जानकारी सबके समक्ष रखी। इस अवसर पर एसडीएम देहरा धनबीर ठाकुर, डीएसपी देहरा अंकित शर्मा, बीएमओ डाडासीबा डा. सुभाष ठाकुर सहित स्वास्थ्य विभाग के अन्य कर्मचारी उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी