बिक्रम ठाकुर ने नलसूहा में किया छह करोड़ की लागत से बनने वाले संपर्क मार्ग का भूमि पूजन

बिक्रम ठाकुर ने आज जसवां परागपुर विधान सभा क्षेत्र की नलसूहा पंचायत में 6 करोड़ की लागत से बनने वाले मन्दबाड़ा से करोल वाया चनौरिया बस्ती बाबा बलोटू मंदिर सुकेड़ और डंडारी व नलसूहा खड्ड मार्ग का भूमि पूजन कर कार्य का शुभारंभ किया।

By Richa RanaEdited By: Publish:Thu, 24 Jun 2021 03:12 PM (IST) Updated:Thu, 24 Jun 2021 03:12 PM (IST)
बिक्रम ठाकुर ने नलसूहा में किया छह करोड़ की लागत से बनने वाले संपर्क मार्ग का भूमि पूजन
बिक्रम ठाकुर ने आज जसवां परागपुर में भूमि पूजन किया।

ढलियारा, परागपुर, जेएनएन। उद्योग एवं परिवहन मंत्री बिक्रम ठाकुर ने आज जसवां परागपुर विधान सभा क्षेत्र की नलसूहा पंचायत में 6 करोड़ की लागत से बनने वाले मन्दबाड़ा से करोल वाया चनौरिया बस्ती, बाबा बलोटू मंदिर, सुकेड़ और डंडारी व नलसूहा खड्ड मार्ग का भूमि पूजन कर कार्य का शुभारंभ किया।

उन्होंने कहा कि इस सड़क के निर्माण के लिए बहुत से लोगों ने अपनी भूमिदान की, जिसके वह उनके आभारी हैं। उन्होंने विभाग को कार्य को गुणवत्ता के साथ निर्धारित समय में पूर्ण करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि कोरोना के संकट को देखते हुए सभी लोगों की सुरक्षा के लिए जहां एक तरफ वह दिन-रात प्रयासरत रहे, वहीं जसवां परागपुर विधान सभा क्षेत्र में विकास के कार्य भी अपनी गति से चलते रहे।

उन्होंने कहा कि आज जसवां परागपुर विधानसभा क्षेत्र की सड़के, विभिन्न निर्माणाधीन संस्थान और उपलब्ध व्यवस्थाएं स्वयं अपने विकास की गाथाएं सुनाते हैं। उन्होंने कहा कि भविषय में भी जसवां परागपुर विधानसभा क्षेत्र में वह विकास कार्यों की गति रूकने नहीं देंगे।

नलसूहा में हो रहे करोड़ों के विकास कार्य

उद्योग मंत्री ने नलसूहा में कहा कि नलसूहा के आस-पास के क्षेत्र में ही आज करोड़ों की लागत से विकास कार्य हो रहे हैं। जिनमें 54 लाख की लागत से हारपुखर से चनौता संपर्क मार्ग का सुधारिकरण किया जाएगा, 12 लाख की लागत से बगली से मंदबाड़ा सड़क का निर्माण कार्य पूर्ण हो चुका है, 7 लाख की लागत से नलसूहा स्कूल तक सड़क का निर्माण कार्य प्रगति पर है, 25 लाख की लागत से हारपुखर से चनौता मार्ग का कार्य किया जा रहा है, 3.10 करोड़ की लागत से बगली-पक्का परोह-नलसूहा वाया सुकार सड़क निर्माण और सात करोड़ की लागत से भरवाईं से कलोहा सड़क का निर्माण कार्य पूर्णतः की ओर हैं।

उन्होंने कहा कि जसवां परागपुर विधानसभा क्षेत्र को हर व्यवस्था और सुविधा उपलब्ध करवाने के लिए वह संकल्पबद्ध हैं। जिस हेतु वह हाल ही में दिल्ली में कई केंद्रीय मंत्रीयों से भी मिले। उन्होंने कहा कि दिल्ली दौरे के दौरान उन्होंने प्रदेश में औद्योगिक विकास के साथ-साथ जसवां परागपुर विधानसभा क्षेत्र में कईं विकासात्मक कार्यों के लिए केंद्रीय मंत्रियों से बात की। जिसके फलस्वरूप परागपुर में 2 करोड़ की लागत से युवाओं के लिए इंडोर स्टेडियम का निर्माण किया जाएगा। उन्होंने कहा कि इस इंडोर स्टेडियम के निर्माण से क्षेत्र के युवा खिलाड़ियों को विश्वस्तरीय सुविधाएं अपने घर के पास ही मिलेंगी।

कोरोना काल में सरकार ने किया बेहतर कार्य

बिक्रम ठाकुर ने कहा कि पिछले दो वर्षों से हम कोरोना के संकट काल से गुजर रहे हैं। उन्होंने कहा कि ऐसे समय में सरकार की पहली प्राथमिकता लोगों को इस संकट से बाहर निकालना और उनकी जान बचाना है। इस हेतु मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर स्वयं हर जिले में जाकर स्थिति का जायजा ले रहे हैं और स्वास्थ ढांचे को सुदृढ़ कर रहे हैं। उन्होंनें कहा कि लोग अपना पूरा बचाव रखें, कोरोना नियमों का पालन करें और समय आने पर टीका जरूर लगवाएं, जिससे सरकार के प्रयासों को बल मिल सके।

यह रहे मौजूद

इस अवसर पर एसडीएम देहरा धनबीर ठाकुर, मंडलाध्यक्ष विनोद शर्मा, अधिशासी अभियंता लोक निर्माण विभाग हर्ष पुरी, अधिशासी अभियंता विद्युत विभाग कुलदीप राणा, डीएफओ देहरा डाॅ. आरके डोगरा, जीएम एसपीएसआईडीसी डीके शर्मा, जिला परिषद् उपाध्यक्ष सनेहलता परमार, बीडीसी सदस्य अमिता, प्रधान ग्राम पंचायत नलसूहा मनिता शर्मा, महामंत्री रुपिंद्र डैनी, सत्या सूद, कलपना, श्याम दुलारी, विभिन्न विभागों के अधिकारी और स्थानीय लोग उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी