भाली पंचायत में इस गरीब परिवार को नहीं मिल पाया प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ Kangra News

Bhali Panchayat ज्वाली उपमंडल के तहत आने वाली ग्राम पंचायत भाली में एक अति निर्धन परिवार को प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ नहीं मिल पाया है। अति निर्धन परिवार के तीन सदस्य हैं। उन्‍हें प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ नहीं मिल पाया है।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Publish:Tue, 26 Jan 2021 10:36 AM (IST) Updated:Tue, 26 Jan 2021 10:36 AM (IST)
भाली पंचायत में इस गरीब परिवार को नहीं मिल पाया प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ Kangra News
पंचायत भाली में एक अति निर्धन परिवार को प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ नहीं मिल पाया है।

भाली/कोटला, जेएनएन। ज्वाली उपमंडल के तहत आने वाली ग्राम पंचायत भाली में एक अति निर्धन परिवार को प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ नहीं मिल पाया है। अति निर्धन परिवार के तीन सदस्य हैं। परिवार के सदस्‍य यासीन मोहम्मद ने बताया उसकी मां की उम्र करीब 70 वर्ष है व भाई की आयु करीब 42 वर्ष है जो शरीरिक रूप से दिव्‍यांग हो चुका है। यासीन ने बताया प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा चलाई गई प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत पूरे भारत वर्ष में पक्‍का मकान बनाने के लिए अनुदान राशि दी जा रही है। लेकिन उन्‍हें इस योजना का लाभ नहीं मिल पाया है।

यासीन ने बताया हमारी पंचायत ने सर्वे तो करवाया पर हमारा नाम सर्वे सूची में नहीं आया और न ही हमारे मकान की जिओ टैगिंग करवाई गई, जिस कारण हम इस योजना के लाभ से वंचित रह गए और इसमें ऐसे परिवारों की जिओ टैगिंग करवाई गई है, जिनके मकान पहले से ही पक्के हैं। यासीन ने बताया पहले अंतोदय परिवार से थे, लेकिन पंचायत ने उनका नाम उस सूची से भी काट दिया है।

यासीन ने न्याय की मांग की है कि सरकारी तंत्र मौके पर आकर मेरे परिवार की हालत देख ले कि मेरा परिवार वर्तमान में किन परिस्थितयों से जूझ रहा है। प्रधानमंत्री आवास योजना का सर्वे दोबारा से करवाया जाए और उन गरीब परिवारों को लाभ दिलवाया जाए जो इस योजना से वंचित रह गए हैं और अपात्र परिवारों को योजना से बाहर किया जाए।

chat bot
आपका साथी