भाग्यरेखा मिली पर बस सुविधा नहीं

संवाद सहयोगी योल विकास खंड धर्मशाला के तहत पंचायत करडियाणा के बाशिदे भाग्यरेखा से तो

By JagranEdited By: Publish:Fri, 26 Feb 2021 03:00 AM (IST) Updated:Fri, 26 Feb 2021 03:00 AM (IST)
भाग्यरेखा मिली पर बस सुविधा नहीं
भाग्यरेखा मिली पर बस सुविधा नहीं

संवाद सहयोगी, योल : विकास खंड धर्मशाला के तहत पंचायत करडियाणा के बाशिदे भाग्यरेखा से तो जुड़े हैं, लेकिन 11 वर्ष बीतने के बाद भी चार गांव के लोगों को अब तक बस सुविधा नहीं मिल पाई है। लोगों को अब भी सात किलोमीटर का पैदल सफर तय कर या तो जदरांगल आना पड़ता है या फिर जिया रोड तक।

पंचायत के लिए वर्ष 2009-10 के दौरान सड़क का निर्माण हुआ था। यहां सबसे बड़ी समस्या पुल की थी, जिसे काफी जद्दोजहद के बाद बना दिया गया है, लेकिन बस सुविधा अब तक नहीं मिल पाई है। बगियाडा, कंड, करडियाणा व जूल के वार्ड चार और पांच सहित करीब 5000 के करीब आबादी इसी सड़क पर निर्भर है। ग्रामीणों के अनुसार इस संबंध में कई बार विधायक व स्थानीय प्रशासन को अवगत करवाया लेकिन कोई सकारात्मक कार्रवाई अमल में नहीं लाई गई है।

:::::::::::::::::::::::::::::::::::::::::::

सात किलोमीटर की दूरी को पैदल तय करने के लिए कंड करडियाणा के बाशिदों को ही नहीं बल्कि तीन अन्य गांवों के लोगों को भी दिक्कत होती है। सबसे ज्यादा दिक्कत स्कूली बच्चों को होती है।

-सरला देवी, पंचायत प्रधान

....................

यह सड़क जदरांगल बल्ला से जिया रोड को जोड़ती है। बस सुविधा न होने से सबसे ज्यादा दिक्कत तब होती जब किसी मरीज को अस्पताल ले जाना पड़ता है। प्रशासन को बस सुविधा मुहैया करवाने के लिए कार्रवाई करनी चाहिए।

-संसार कपूर, ग्रामीण।

.......................

नवनिर्वाचित पंचायत का सबसे पहला कार्य गांव को जोड़ने वाली सड़क पर बस सुविधा मुहैया करवाना रहेगा। इस दिशा में हरसंभव प्रयास किए जाएंगे। विधायक भी इस दिशा में कदम उठाएं।

-सुमना देवी, वार्ड पंच।

........................

इससे पहले भी पंचायत के लोग काला पानी जैसी जिदगी व्यतीत कर रहे थे। बरसात के दिनों में दरिया व नालों को पार करना पड़ता था। अब सड़क तो बनी है लेकिन बस सुविधा नहीं है।

-जिदो राम, वार्ड पंच।

.........................

समस्या के समाधान के लिए संबंधित विभागों को सड़क का निरीक्षण कर उचित कार्रवाई के लिए कहा जाएगा। जल्द इस समस्या से निजात दिलाने के लिए प्रयास किए जाएंगे।

-विशाल नैहरिया, विधायक धर्मशाला

chat bot
आपका साथी