खनियारा में भालू की दस्तक से दहशत

नगर निगम धर्मशाला के वार्ड नंबर 15 खनियारा क्षेत्र के दिन दिहाड़े मादा भालू व उसके दो बच्चे घूम रहे थे। भालू की दस्तक से क्षेत्र के लोग दशहत में हैं।

By Edited By: Publish:Sun, 18 Nov 2018 09:39 PM (IST) Updated:Mon, 19 Nov 2018 10:57 AM (IST)
खनियारा में भालू की दस्तक से दहशत
खनियारा में भालू की दस्तक से दहशत

जेएनएन, धर्मशाला।  नगर निगम धर्मशाला के वार्ड नंबर-15 खनियारा क्षेत्र में दिनदहाड़े मादा भालू व उसके दो बच्चे घूम रहे थे। भालू की दस्तक से क्षेत्र के लोग दशहत में हैं क्योंकि यह भालू रिहायशी क्षेत्र के पास ही घूम रहा है। यही नहीं, आठ नवंबर को एक भालू ने क्षेत्र की महिला संजू देवी पर हमला कर उसे घायल भी कर दिया था, जिसका पीजीआइ में इलाज चल रहा है।

प्यारे लाल, मूल राज, अजय कुमार, रजत कुमार, अनिल कुमार, अमन, राम स‍िंह, राहुल कुमार ने बताया कि यह भालू और उनके बच्चे रिहायशी घरों से करीब 100 मीटर दूर पर ही डेरा जमाए हुए हैं। जहां ये भालू घूम रहे हैं वहां लोग मवेशी चराने जाते हैं। ऐसे में मवेशी चराने नहीं जा पा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि हमले के बाद वन विभाग को भालू को पकड़कर यहां से कहीं दूर जंगल में छोड़ आना चाहिए था। उधर, डीएफओ धर्मशाला प्रदीप भारद्वाज ने बताया कि अगर भालू रिहायशी क्षेत्र में पहुंच गया है तो प्राथमिकता के आधार पर विभाग की ओर से टीम भेजी जाएगी। शीघ्र ही भालू को यहां से कहीं दूर जंगल में छोड़ा जाएगा।

chat bot
आपका साथी