बीसीसीआइ क्वालीफाइड कोच डा. गीता ने चंबा में क्रिकेटरों को दिए जरूरी टिप्स

बीसीसीआइ क्वालीफाइड कोच डा. गीता मेहता रविवार को चंबा के पुलिस ग्राउंड बारगाह पहुंचीं। यहां पहुंचने के बाद उन्होंने महिला तथा पुरुष वर्ग के क्रिकेट खिलाडिय़ों के साथ सीधा संवाद करते हुए उन्हें खेल से संबंधित जरूरी टिप्स दिए।

Virender KumarSun, 28 Nov 2021 05:03 PM (IST)
बीसीसीआइ क्‍वालीफाइड कोच डा. गीता मेहता क्रिकेट खिलाडिय़ों व क्रिकेट संघ के सदस्यों के साथ। जागरण

चंबा, संवाद सहयोगी। बीसीसीआइ क्वालीफाइड कोच डा. गीता मेहता रविवार को चंबा के पुलिस ग्राउंड बारगाह पहुंचीं। यहां पहुंचने के बाद उन्होंने महिला तथा पुरुष वर्ग के क्रिकेट खिलाडिय़ों के साथ सीधा संवाद करते हुए उन्हें खेल से संबंधित जरूरी टिप्स दिए।

यह पहला मौका था जब डा. गीता मेहता चंबा मुख्यालय में खिलाडिय़ों की प्रतिभा को दिशा देने पहुंची थीं। उन्होंने खिलाडिय़ों को जरूरी टिप्स देने के साथ ही खेल को सुधारने व जीवन में खेल के महत्व के बारे में बताया। उन्होंने विशेषकर महिला खिलाडिय़ों को क्रिकेट की बारीकी से जानकारी दी तथा इसमें करियर बनाने के संबंध में भी मार्गदर्शन किया।

उन्होंने कहा कि महिला क्रिकेट खिलाडिय़ों के लिए आगे बढऩे के आज कई अवसर हैं। एचपीसीए (हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन) की ओर से भी महिला खिलाडिय़ों को बेहतर मंच प्रदान किया जा रहा है। आज भले ही चंबा में कुछ ही खिलाड़ी क्रिकेट खेलती हों, लेकिन आने वाले समय में इन्हें देखकर अन्य युवतियां व बच्चियां भी आकर्षित होंगी। क्रिकेट खिलाड़ी को पहचान दिलाने के साथ ही उसका करियर संवार देता है।

गौर हो कि डा. गीता मेहता 2009, 2010 तथा 2016 में बीसीसीआइ वूमन वर्किंग कमेटी की सदस्य रह चुकी हैं। इसके अलावा 2009 में इंडिया-इंग्लैंड सीरीज के दौरान इंडियन वूमन टीम के साथ मैनेजर, एचपीसीए कोच मैनेजर, एचपीसीए वूमन क्रिकेट अकादमी सिलेक्टर, जेडसीए वूमन कोच तथा एचपीसीए रिप्रजेंटेटिव नार्थ जोन की जोनल सिलेक्टर सहित विभिन्न पदों पर रह चुकी हैं। रविवार को अंतर जिला वरिष्ठ वर्ग क्रिकेट प्रतियोगिता के लिए टीम के चयन को लेकर ट्रायल का आयोजन भी किया गया। इसमें जिलाभर से खिलाडिय़ों ने प्रतिभा का लोहा मनवाया।

डा. गीता ने दिए महत्वपूर्ण टिप्स

उधर, जिला क्रिकेट संघ के संयोजक मनुज शर्मा ने बताया कि डा. गीता मेहता से खिलाडिय़ों में जोश भरने का आग्रह किया गया था। जिला क्रिकेट संघ की ओर से किए गए आग्रह पर वह चंबा पहुंचीं तथा खिलाडिय़ों को महत्वपूर्ण टिप्स दिए। उनके चंबा पहुंचने का यहां की महिला क्रिकेट खिलाडिय़ों को काफी लाभ मिलने वाला है। मनुज शर्मा ने महिला क्रिकेट खिलाडिय़ों से आग्रह करते हुए कहा कि डा. गीता मेहता की ओर से दिए गए टिप्स पर गौर करें तथा बेहतर खिलाड़ी बनकर जिला व प्रदेश का नाम रोशन करें। इस अवसर पर जिला क्रिकेट संघ के तमाम पदाधिकारी व सदस्य मौजूद रहे।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.