चट्टानें गिरने से साढ़े चार घंटे बंद रहा बनीखेत का पद्धर चौगान रोड

बनीखेत के पद्धर चौगान रोड पर शुक्रवार को बड़ा हादसा होने से टल गया। वाहनों की आवाजाही से व्यस्त रहने वाले इस मार्ग पर शुक्रवार सुबह वार्ड चार के रास्ते के नीचे पहाड़ी दरकने से चट्टानें सड़क पर गिरी। इससे मार्ग करीब साढ़े चार घंटे तक बंद रहा।

By Virender KumarEdited By: Publish:Fri, 30 Jul 2021 10:37 PM (IST) Updated:Fri, 30 Jul 2021 10:37 PM (IST)
चट्टानें गिरने से साढ़े चार घंटे बंद रहा बनीखेत का पद्धर चौगान रोड
चट्टानें गिरने से साढ़े चार घंटे बंद रहा मार्ग। जागरण

डलहौजी, संवाद सहयोगी। बनीखेत के पद्धर चौगान रोड पर शुक्रवार को बड़ा हादसा होने से टल गया। वाहनों की आवाजाही से व्यस्त रहने वाले इस मार्ग पर शुक्रवार सुबह वार्ड चार के रास्ते के नीचे पहाड़ी दरकने से चट्टानें सड़क पर गिरी। इससे मार्ग करीब साढ़े चार घंटे तक बंद रहा। जिस समय घटना घटी उस समय सड़क से कोई वाहन नहीं गुजर रहा था।

शुक्रवार को भी दिनभर बनीखेत में बारिश होती रही। दिन में करीब 11 बजे चट्टïानें गिरने से पद्धर चौगान रोड बंद हो गया। सड़क संकरी है और जिस स्थान पर चट्टानें गिरी हैैं वहां वाहन मुश्किल से गुजरते हैं। चट्टानें गिरने की आवाज सुनकर आसपास के लोग घरों व दुकानों से बाहर निकल आए। उन्होंने पंचायत प्रतिनिधियों को सूचित किया। पंचायत प्रधान अरुण राणा व उपप्रधान विश्वजीत ङ्क्षसह तुरंत मौके पर पहुंचे और मार्ग पर वाहनों व लोगों की आवाजाही बंद करवा दी। उन्होंने जेसीबी बुलाकर सड़क पर गिरी चट्टानों को हटवाया। दोपहर करीब साढ़े तीन बजे मार्ग पर यातायात बहाल हुआ। इस मौके पर वार्ड चार के सदस्य रणजीत कुमार भी मौजूद थे।

चंबा-पठानकोट एनएच पर बैकुंठ नगर से एनएचपीसी चौक तक गहरे गड्ढे

चंबा-पठानकोट राष्ट्रीय राजमार्ग पर बैकुंठ नगर से एनएचपीसी चौक तक करीब डेढ़ किलोमीटर हिस्से में गहरे गड्ढे पड़ गए हैैं। कई जगह कोलतार उखड़ गई है। राष्ट्रीय राजमार्ग के क्षतिग्रस्त हिस्से में वाहन गुजरने पर दुर्घटना होने का खतरा रहता है। सड़क पर गड्ढों के कारण राहगीरों को भी परेशानी झेलनी पड़ रही है।

पुखरी गांव के संपर्क मार्ग, हरक ङ्क्षसह मोड़ व आर्मी चेकपोस्ट के समीप सड़क पर गहरे गड्ढे पड़ गए हैं। बारिश होने पर सड़क तालाब का रूप धारण कर लेती है। गड्ढों में पानी भरा होने से चालकों को ये दिखाई नहीं देते हैैं। वाहनों के गड्ढों से गुजरने पर जोर का झटका लगता है। इससे वाहनों के कलपुर्जे भी खराब हो रहे हैैं और मालिकों को नुकसान हो रहा है। आर्मी कालोनी के समीप सड़क के एक हिस्से में तो पानी जमा रहता है। यहां पर वाहन चालकों को गड्ढों का आभास नहीं होता है। मुख्य बाजार में सड़क पर करीब एक फीट गहरा गड्ढा पड़ा है। गड्ढों को न भरने व कोलतार न बिछाने से वाहन चालकों व राहगीरों को परेशानी झेलनी पड़ रही है। लोगों ने राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के अधिकारियों से बनीखेत में क्षतिग्रस्त राष्ट्रीय राजमार्ग की जल्द मरम्मत करवाने की मांग की है ताकि परेशानी से निजात मिल सके। राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के सहायक अभियंता कनव बड़ोत्रा ने कहा कि गड्ढों को जल्द भरवा दिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी