इक्कू द्वितीय व बनेर तृतीय विद्युत परियोजना प्रबंधन नहीं कर रहा कर्मचारियों के वेतन का भुगतान

सीटू संबंधित इक्कू द्वितीय और बनेर तृतीय विद्युत परियोजना संघ की कार्यकारिणी ने आरोप लगाया कि पिछले कई महीनों से कर्मचारियों के वेतन की बहाली नहीं हुई है। कोविड-19 के समय में कर्मचारी अपनी सेवाएं बिना किसी सुविधाओं के लगातार दे रहे हैं।

By Richa RanaEdited By: Publish:Mon, 14 Jun 2021 03:00 PM (IST) Updated:Mon, 14 Jun 2021 03:00 PM (IST)
इक्कू द्वितीय व बनेर तृतीय विद्युत परियोजना प्रबंधन नहीं कर रहा कर्मचारियों के वेतन का भुगतान
पिछले कई महीनों से कर्मचारियों के वेतन की बहाली नहीं हुई है।

धर्मशाला, जेएनएन। सीटू संबंधित इक्कू द्वितीय और बनेर तृतीय विद्युत परियोजना संघ की कार्यकारिणी ने आरोप लगाया कि पिछले कई महीनों से कर्मचारियों के वेतन की बहाली नहीं हुई है। कोविड-19 के समय में कर्मचारी अपनी सेवाएं बिना किसी सुविधाओं के लगातार दे रहे हैं। कोविड-19 के इस वक्त में भी परियोजना में बेहतर विद्युत उत्पादन हो रहा है। लेकिन प्रबंधन कर्मचारियों के वेतन का भुगतान नहीं कर रहा है। ऐसे में संघ को मजबूरन कंपनी प्रबंधन के खिलाफ धरना प्रदर्शन करना पड़ेगा। इसके लिए कोई भी नुकसान होता है तो उसकी सारी जिम्मेदारी कंपनी प्रबंधन की होगी है।

कार्यकारिणी की बैठक चाहड़ी नगरोटा बगवां में आयोजित हुई। जिसमें ललित कुमार योग राज, कुलदीप कुमार, चत्तर सिंह, विवेक शर्मा, प्रताप चंद, कल्याण चंद आदि ने हिस्सा लिया। उन्होंने बताया कि वेतन भुगतान अधिनियम 1936 के नियमों के तहत प्रबंधन वर्ग की ओर से कब भी वेतन नियमों के तहत नहीं दिया गया। उन्होंने प्रबंधन पर आरोप लगाया कि जब भी प्रबंधन से बात होती है तो उच्च प्रबंधन गुरुग्राम द्वारा यह कहकर पल्ला झाड़ लिया जाता है कि श्रम कानून को नहीं मानते।

प्रबंधन का कहना है कि कंपनी की अपनी ही शर्तें होती हैं और नियम होते हैं। कार्यकारिणी के सभी सदस्य कंपनी के इस तानाशाह रवैये से परेशान है। उन्होंने कंपनी के इस रवैये के प्रति रोष व्यक्त किया है। कार्यकारिणी के सदस्यों ने सर्वसम्मति से फैसला लिया है कि जल्द ही प्रबंधन की ओर से कर्मचारियों के वेतन का भुगतान नहीं हुआ तो आंदोलन छेड़ा जाएगा कोई भी नुकसान होता है तो इसकी जिम्मेदारी कंपनी प्रबंधन की होगी।

chat bot
आपका साथी