चकाचक होगी बैहली से दियोली सड़क

विधानसभा क्षेत्र नालागढ़ के तहत चंगर क्षेत्र के बैहली से दियोली तक कच्चे मार्ग को पूरी तरह न केवल पक्का बनाया जा रहा है बल्कि इस मार्ग के मध्य ङ्क्षसगल लेन 40 मीटर स्पैन का लंबा पुल भी बनाया जा रहा है।

By Vijay BhushanEdited By: Publish:Mon, 21 Jun 2021 10:15 PM (IST) Updated:Mon, 21 Jun 2021 10:15 PM (IST)
चकाचक होगी बैहली से दियोली सड़क
बैहली से दियोली सड़क की हालत सुधरेगी। प्रतीकात्मक

नालागढ़, संवाद सूत्र। विधानसभा क्षेत्र नालागढ़ के तहत चंगर क्षेत्र के बैहली से दियोली तक कच्चे मार्ग को पूरी तरह न केवल पक्का बनाया जा रहा है बल्कि इस मार्ग के मध्य ङ्क्षसगल लेन 40 मीटर स्पैन का लंबा पुल भी बनाया जा रहा है। नालागढ़ उपमंडल के तहत तीन करोड़ 19 लाख की लागत से बैहली से दियोली का मार्ग न केवल चकाचक होगा बल्कि मस्तानपुरा से बैरछा जाने वाले लोगों के लिए दूरी भी कम हो जाएगी।

इस सड़क पर लोक निर्माण विभाग द्वारा 40 मीटर ङ्क्षसगल लेन पुल बनने से लोगों को राहत मिलेगी। दो वर्ष के भीतर इसका कार्य पूरा करने की समयावधि रखी गई है। क्षेत्र की सड़कों की दशा सुधारने और नई सड़कें बनाने के लिए लोक निर्माण विभाग कोई कोर कसर नहीं छोड़ रहा है। नाबार्ड से स्वीकृति मिलने के बाद बैहली से दियोली सड़क के लिए टेंडर खुल गए हैं। औपचारिकताएं पूरी होने के बाद टेंडर अवार्ड होंगे और इसका कार्य युद्धस्तर पर शुरू होगा। जो ठेकेदार टेंडर लेगा, वह न केवल सड़क का निर्माण करेगा बल्कि पांच साल के लिए इसकी मरम्मत व पैचवर्क भी करेगा। पांचवें साल के अंत में एक बार फिर टाङ्क्षरग का काम ठेकेदार करेगा जिससे सड़क न केवल मजबूत होगी बल्कि इसकी अवधि भी बढ़ेगी। ऐसा होने पर लोगों को पक्की सड़क का लाभ मिलेगा। यह दो किलोमीटर मार्ग कच्चा है।

बैहली से दियोली सड़क पर तीन करोड़ 19 लाख रुपये खर्च किए जा रहे हैं। नाबार्ड से स्वीकृति होने के बाद विभाग ने इसके लिए टेंडर खोल दिए हैं। जल्द ही औपचारिकताएं पूर्ण करके इसका कार्य शुरू कर दिया जाएगा। संबंधित ठेकेदार पांच साल तक सड़क की मरम्मत व पैचवर्क का काम संभालेगा और पांचवें साल में एक बार फिर टाङ्क्षरग करेगा ताकि सड़क की गुणवत्ता बरकरार रह सके।

-राजकुमार शर्मा, एसडीओ, नालागढ़ डिवीजन, लोक निर्माण विभाग

chat bot
आपका साथी