बडूखर-फतेहपुर सड़क पर सुरक्षित नहीं सफर

संवाद सूत्र बडूखर बडूखर-फतेहपुर सड़क हादसे को न्योता दे रही है। आलम यह है कि 16 ि

By JagranEdited By: Publish:Mon, 12 Apr 2021 02:04 AM (IST) Updated:Mon, 12 Apr 2021 02:04 AM (IST)
बडूखर-फतेहपुर सड़क पर सुरक्षित नहीं सफर
बडूखर-फतेहपुर सड़क पर सुरक्षित नहीं सफर

संवाद सूत्र, बडूखर : बडूखर-फतेहपुर सड़क हादसे को न्योता दे रही है। आलम यह है कि 16 किलोमीटर लंबी इस सड़क पर गड्ढे ही गड्ढे हैं, जोकि वाहन चालकों व स्थानीय लोगों के लिए किसी आफत से कम नहीं हैं। संबंधित विभाग भी इसकी सुध नहीं ले रहा है। वहीं जो चार किलोमीटर सड़क की मरम्मत करवाई गई थी, उसकी स्थिति भी अब दयनीय हो गई है। स्थानीय लोगों के मुताबिक सड़क के बदहाल होने का कारण बडूखर से क्रशर सामग्री लेकर जाने वाले भारी वाहन हैं, जिनकी वजह से सड़क को नुकसान पहुंच रहा है। इन वाहनों की वजह से सड़क धंस रही है। विभाग की ओर से कुछ एक जगह सड़क पड़े गढ्डों में मिट्टी डालकर लीपापोती की है, दोपहिया वाहन चालकों के लिए खतरे से कम नहीं है। सड़क पर कोलतार की जगह मिट्टी होने के कारण इमरजेंसी में वाहन लेकर निकलना मतलब हादसे को न्योता देना है। नंगल से फतेहपुर तक रास्ते की स्थिति बहुत ही खराब है। जब कभी भी इमरजेंसी में इस रास्ते से होकर गुजरना पड़ता है बड़ी दुर्घटना होने का डर रहता है। जगह-जगह गड्ढे पड़े हुए विभाग को इसकी सुध लेनी चाहिए।

-रविद्र शर्मा, नंगल निवासी। बडूखर से फतेहपुर सड़क का कुछ हिस्सा इतना खराब है कि वाहन लेकर निकलना तो दूर पैदल चलना भी मुश्किल है। इस दिशा में संबंधित विभाग को उचित कदम उठाते हुए सड़क की दशा को दुरुस्त करना चाहिए।

-जितेंद्र पठानिया, बीडीसी नंगल।

सड़क पर जगह-जगह पड़े गड्ढे हादसे को न्योता दे रहे हैं। विभाग को जल्द ही इस सड़क की दयनीय स्थिति का सुधार करना चाहिए, ताकि वाहन चालकों समेत राहगीरों को राहत मिल सके।

-लेखराज, सदस्य नोबल कम्युनिटी फाउंडेशन। सड़क की दशा सुधारने के लिए ठेकेदार को टेंडर दे दिया गया है। शीघ्र ही निर्माण कार्य भी शुरू हो जाएगा।

-रोशन लाल अत्री, सहायक अभियंता लोक निर्माण विभाग फतेहपुर।

chat bot
आपका साथी