तंगरोटी में खस्‍ताहाल सड़कें, लोगों को करना पड़ रहा परेशानी का सामना

सरकार मनरेगा के तहत घरों को पक्के संपर्क रास्तो‌ं से जोड़ रही है ताकि ग्रामीणों की आवाजाही आसान बनी रही। लेकिन कुछ एक गांव ऐसे भी हैं जहां रास्ते तो बने लेकिन उचित रखरखाव तथा स्थानीय निकाय की अनदेखी से रास्ते बदहाल पड़े हैं।

By Richa RanaEdited By: Publish:Mon, 10 May 2021 03:46 PM (IST) Updated:Mon, 10 May 2021 03:46 PM (IST)
तंगरोटी में खस्‍ताहाल सड़कें, लोगों को करना पड़ रहा परेशानी का सामना
तंगरोटी में सड़कों पर वाहन चलाना तो दूर पैदल चलना भी हुआ दूभर।

योल, सुरेश कौशल। गावों की तस्वीर बदलने के लिए सरकार मनरेगा के तहत घरों को पक्के संपर्क रास्तो‌ं से जोड़ रही है ताकि ग्रामीणों की आवाजाही आसान बनी रही। लेकिन कुछ एक गांव ऐसे भी हैं जहां रास्ते तो बने लेकिन उचित रखरखाव तथा स्थानीय निकाय की अनदेखी से रास्ते बदहाल पड़े हैं।

ऐसा ही एक मामला धर्मशाला ब्लॉक की तंगरोटी पंचायत के वार्ड नंबर तीन के छह परिवारों को जोड़ने वाले रास्ते का सामने आया है। रमेहड़ तंगरोटी सड़क को जोड़ने वाले इस रास्ते का निर्माण 2006-07 के दौरान हुआ था। लेकिन समय रहते मुरम्मत न होने की वजह आज यह रास्ता इतना बदहाल हो चुका है कि वाहन तो‌ क्‍या चलना भी मुश्किल हो गया है।

साहिब दयाल ने बताया कि पंचायत स्तर पर मनरेगा के तहत 15 साल पूर्व रमेहड तगरोटी सड़क को जोड़ने वाले इस रास्ते का निर्माण किया गया था। लेकिन आज इस रास्ते का यह हाल है कि चलना मुश्किल हो गया है।

मंजू वाला का कहना है कि रास्ते का डगा गिरने के कगार पर है कभी कोई हादसा भी हो सकता है। कई बार पंचायत को‌ इस संबंध में शेल्फ डाल कर रास्ते की मरम्मत करने की मांग की गई , लेकिन आज तक कोई सुनवाई ‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌ नहीं हुई ।

तंगरोटी पंचायत के उपप्रधान अंकेश डोगरा ने बताया कि रास्ता बदहाल हो चुका है। इस संबंध में पंचायत में शेल्फ डाला गया है । जल्द ही रास्ते की मरम्मत  जाएगी ।

खंड विकास अधिकारी धर्मशाला ‌अभिनीत कात्यायन का कहना है कि शिकायत मिली है । इस संबंध में पंचायत को रास्ते की मरम्मत शीघ्र करने के निर्देश जारी कर दिए गए हैं।

chat bot
आपका साथी