नगलाहड़ कुट्टा सड़क भारी बरसात के कारण हुई खस्‍ताहाल,लोग परेशान

उपमंडल नूरपुर के तहत आती लोकनिर्माण विभाग की औद्योगिक क्षेत्र नगलाहड़ को जोड़ने वाली नगलाहड़ कुट्टा सड़क अपने सुधारीकरण के चलते एक बरसात की भी मार नहीं झेल पाई है और इसके अधिकांश भागों में उचित निकासी की व्यवस्था के अभाव में अनेक जगहों पर न केवल गड्ढे हैं

By Richa RanaEdited By: Publish:Thu, 30 Sep 2021 12:31 PM (IST) Updated:Thu, 30 Sep 2021 12:31 PM (IST)
नगलाहड़ कुट्टा सड़क भारी बरसात के कारण हुई खस्‍ताहाल,लोग परेशान
नगलाहड़ कुट्टा सड़क भारी बरसात के कारण खस्‍ताहाल हो गई है।

जसूर, संवाद सहयोगी। उपमंडल नूरपुर के तहत आती लोकनिर्माण विभाग की औद्योगिक क्षेत्र नगलाहड़ को जोड़ने वाली नगलाहड़ कुट्टा सड़क अपने सुधारीकरण के चलते एक बरसात की भी मार नहीं झेल पाई है और इसके अधिकांश भागों में उचित निकासी की व्यवस्था के अभाव में अनेक जगहों पर न केवल गड्ढे हैं बल्कि उन गड्ढों में भरा हुआ पानी वाहन चालकों के लिए मुसीबत का सबब बना हुआ है।

चंद दिनों में बदहाली का शिकार हुए इस मार्ग को लेकर स्थानीय युवा मनजीत सिंह ने प्रदेश सरकार को शिकायती पत्र भेजकर मार्ग के सुधारीकरण में बरती गई लापरवाही की जांच की मांग की है। विभाग की मानें तो तर्क दिया जा रहा है कि बरसाती पानी की बजह से मार्ग के कुछ हिस्सों में यह समस्या आई है लेकिन लोगों का कहना है कि जनता के जुटाए टैक्स के पैसे की एक ही बरसात में लाखों रुपये की राशि बह जाना कहां तक तर्कसंगत है। यदि उक्त जगहों पर पानी की मार थी तो वहां की निकासी क्यों सुनिश्चित नही की गई । खैर कारण जो भी हों लेकिन उक्त मार्ग पर पड़े गड्ढों का खमियाजा अब जनता को बुगतना पड़ रहा है।

यह बोले लोकनिर्माण विभाग के अधिशाषी अभियंता

नूरपुर लोनिवि के अधिशाषी अभियंता जेएस राणा ने कहा कि उक्त मार्ग पर बरसात के कारण कुछ जगहों पर समस्या आई है जिसे बरसात के बाद ठीक कर दिया जाएगा। वहीं कुछ स्थानों पर सीमेंटेड टाइल वर्क भी विचाराधीन है ।

सनोली में शहीद भगत सिंह रखा चौक का नाम

संतोषगढ़ : शहीद भगत सिंह के जन्मदिवस को समर्पित स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन गांव सनोली में किया गया। इस मौके पर चौक का नामकरण भी शहीद-ए-आजम के नाम पर किया गया। शिविर में विशेषज्ञ चिकित्सकों ने 300 से ज्यादा मरीजों के स्वास्थ्य की जांच तथा चिकित्सीय परामर्श के बाद निशुल्क दवाएं दी। इससे पूर्व चौक का उद्घाटन कबड्डी खिलाड़ी सतनाम सिंह ने किया। गांव के वरिष्ठ नागरिक रतन ङ्क्षसह ने उन्हें सम्मानित किया। साथ में गांव की होनहार बेटी एडीओ दङ्क्षवद्र कौर को भी सम्मानित किया। इस मौके पर यूथ क्लब के प्रधान जरनैल ङ्क्षसह, बचित्र सिंह, पूर्व जिला परिषद सदस्य रविंद्र सिंह बंटी, काला दुड़का, काला लुद, जोरावर ङ्क्षसह, जगतार सिंह, अमरीक सिंह, हरमन, दर्शन ङ्क्षसह, सुखा, कुलविंद्र सिंह मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी