सुधंगल में कल्‍याणकारी योजनाओं की दी जानकारी

तहसील कल्याण कार्यालय के सौजन्य से ज्‍वालामुखी की ग्राम पंचायत सुधंगल में जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें डीएसपी जवालामुखी तिलिक राज शांडिल ग्राम पंचायत के प्रतिनिधि एससी एसटी कल्याण बोर्ड के सदस्य धनी राम ने शिरकत की।

By Richa RanaEdited By: Publish:Thu, 25 Mar 2021 05:00 PM (IST) Updated:Thu, 25 Mar 2021 05:00 PM (IST)
सुधंगल में कल्‍याणकारी योजनाओं की दी जानकारी
सुधंगल में जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया।

ज्‍वालामुखी, जेएनएन। तहसील कल्याण कार्यालय के सौजन्य से ज्‍वालामुखी की ग्राम पंचायत सुधंगल में जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें डीएसपी जवालामुखी तिलिक राज शांडिल ग्राम पंचायत के प्रतिनिधि, एससी एसटी कल्याण बोर्ड के सदस्य धनी राम ने शिरकत की।

शिविर में लोगों को एससी, एसटी एक्ट तथा मोटर व्हीकल एक्ट की जानकारी देते हुए तिलिक राज शांडिल ने कहा कि लोगों को इस बारे में जागरूक होना जरूरी है. नियमों के उल्‍लंघन तथा लापरवाही के कारण सैंकड़ों हजारों नाबालिग दुर्घटनाओं का शिकार होकर जान गंवा रहे हैं। जरूरी है कि लोग नियमों का पालन करें। कार्यक्रम में तहसील कल्याण अधिकारी आदर्श शर्मा ने विभाग की तरफ से चलाई जा रही जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी दी।

उन्होंने कहा कि गरीब ब असहाय लोगों की सहायता के लिए सरकार कई योजनायें चला रही है.दिव्यांग लोगों के कल्याण के लिए कई महत्वाकांक्षी योजनाएं चल रही हैं।दिव्यांग लोगों को यू डी आयी डी कार्ड के माध्यम से पूरे देश में मुफ्त बस व रेल सेवा का प्रावधान किया गया है।पंचायतों को चाहिए कि घर घर पहुंचकर लोगों को उनके अधिकारों के प्रति सजग करें. अधिवक्ता भावना शर्मा ने शिविर में मुफ्त कानूनी सहायता की पात्रता की जानकारी दी।

chat bot
आपका साथी