फतेहपुर में मतदाताओं को मतदान के लिए किया जागरूक

फतेहपुर विधानसभा क्षेत्र में पिछले चुनावों में कम मतदान वाले क्षेत्रों में लोगों को अधिक से अधिक मतदान के प्रति प्रेरित किया जा रहा है। ऐसे में रे आघार मलहंता बरूं 1-2 तथा कोहलाड़ी में नोडल अधिकारी व बीएलओ के माध्यम से जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किए गए।

By Richa RanaEdited By: Publish:Mon, 18 Oct 2021 11:47 AM (IST) Updated:Mon, 18 Oct 2021 11:47 AM (IST)
फतेहपुर में मतदाताओं को मतदान के लिए किया जागरूक
कम मतदान वाले क्षेत्रों में लोगों को अधिक से अधिक मतदान के प्रति प्रेरित किया जा रहा है।

राजा का तालाब, संवाद सूत्र। फतेहपुर विधानसभा क्षेत्र में पिछले चुनावों में कम मतदान वाले क्षेत्रों में लोगों को अधिक से अधिक मतदान के प्रति प्रेरित किया जा रहा है। ऐसे में रे, आघार, मलहंता, बरूं 1-2 तथा कोहलाड़ी में नोडल अधिकारी व बीएलओ के माध्यम से जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किए गए। इस दौरान मतदाताओं को उनके एक-एक वोट की कीमत समझाने के साथ-साथ अधिक से अधिक संख्या में मतदान में हिस्सा लेने के संकल्प की शपथ भी दिलाई गई।

निर्वाचन अधिकारी(एसडीएम)अंकुश शर्मा ने कहा कि लोकतंत्र के महापर्व यानि चुनाव में समाज के हर वर्ग की सहभागिता बेहद जरूरी है। उन्होंने कहा कि जहां मतदान के प्रति सभी लोगों का जागरूक होना अति आवश्यक है, वहीं अन्य लोगों को मतदान के प्रति जागरूक व प्रेरित करना हम सभी का नैतिक कर्तव्य है। उन्होंने सभी लोगों विशेषकर महिलाओं और युवाओं से आग्रह करते हुए कहा कि वह लोकतंत्र की मजबूती के लिए अधिक से अधिक संख्या में मतदान करें तथा मतदान के लिए अन्य लोगों को भी प्रेरित व प्रोत्साहित करें। उन्होंने सभी लोगों से दिव्यांग मतदाताओं को मतदान के लिए प्रेरित करने व मतदान के दिन उन्हें मिलने वाली तमाम सुविधाओं पर जानकारी देने का विशेष आग्रह किया।

इसके अलावा मतदाताओं को बिना किसी लोभ लालच में आए हुए सही का चयन करने के लिए प्रेरित किया। लोकतंत्र का यही अर्थ है कि बिना की भय, लोभ व मोह में आए सही का चयन किया जाए। जिन स्थानों में पिछले विधानसभा चुनाव में मतदान कम हुआ था उन क्षेत्रों के लोगों को अधिक से अधिक मतदान करने के लिए प्रेरित किया गया। सभी को मतदान करने को कहा गया। अधिकारियों ने लोगों को जागरूक किया।

chat bot
आपका साथी