HP Central University : केंद्रीय विश्‍वविद्यालय की धर्मशाला में स्थापना के लिए मुख्यमंत्री को भेजेंगे ज्ञापन : अतुल

HP Central University केंद्रीय विश्वविद्यालय हिमाचल प्रदेश की पूर्ण रूप से स्थापना धर्मशाला में हो इसके लिए धर्मशाला की जनता उपायुक्त के माध्यम से मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को ज्ञापन सौंपेगी। इसमें धर्मशाला में उपलब्ध भूमि व संसाधनों के बारे में सरकार को अवगत करवाया जाएगा।

By Virender KumarEdited By: Publish:Sun, 17 Oct 2021 10:36 AM (IST) Updated:Sun, 17 Oct 2021 10:49 AM (IST)
HP Central University : केंद्रीय विश्‍वविद्यालय की धर्मशाला में स्थापना के लिए मुख्यमंत्री को भेजेंगे ज्ञापन : अतुल
केंद्रीय विश्‍वविद्यालय की धर्मशाला में स्थापना के लिए मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजा जाएगा। जागरण आर्काइव

धर्मशाला, जागरण संवाददाता। HP Central University, केंद्रीय विश्वविद्यालय हिमाचल प्रदेश की पूर्ण रूप से स्थापना धर्मशाला में हो, इसके लिए धर्मशाला की जनता उपायुक्त के माध्यम से मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को ज्ञापन सौंपेगी। इसमें धर्मशाला में उपलब्ध भूमि व संसाधनों के बारे में सरकार को अवगत करवाया जाएगा। विश्वविद्यालय प्रशासन के निर्णयों जिसमें धर्मशाला में चल रहे केंद्रीय विवि की विभागीय कक्षाओं को देहरा स्थानांतरित करने का भी विरोध किया जाएगा। सरकार से इसमें हस्तक्षेप करने की मांग की जाएगी।

समाजसेवी अतुल भारद्वाज ने कहा कि सोमवार को सुबह धर्मशाला की जनता एकत्रित हो रही है और जनता प्रतिनिधिमंडल जिलाधीश कांगड़ा डा. निपुण जिंदल के माध्यम से ज्ञापन भेजेगी। एक अध्ययन रिपोर्ट भी प्रस्तुत की जाएगी कि धर्मशाला में केंद्रीय विवि स्थापना के लिए कहां-कहां पर भूमि व भवन उपलब्ध हैं, जिनका प्रयोग यहां पर केंद्रीय विवि स्थापना के लिए किया जा सकता है। यही नहीं पूर्व की सरकार के वक्त हुए कार्य व वर्तमान सरकार की ओर से केंद्रीय विवि को लेकर किए जा रहे कार्यों का भी मसौदा तैयार किया जा रहा है कि किस सरकार व किस प्रतिनिधि ने धर्मशाला की आवाज बनकर काम किया व किसने धर्मशाला में केंद्रीय विवि को स्थापित करने के प्रयासों को फेल किया। केंद्रीय विवि की स्थापना धर्मशाला में न करवाने के साजिशकर्ता कौन हैं और इस केंद्रीय विवि की स्थापना को विवादों में डालने वाले कौन नेता हैं उनका भी पर्दाफाश किया जाएगा।

अतुल भारद्वाज बोले, हक की लड़़ाई लड़ेगा धर्मशाला

केंद्रीय विवि की धर्मशाला में स्थापना को लेकर आम जनता अपनी लड़ाई लड़ रही है और जनता जागरूक हो रही है। अपने हक के लिए सड़कों पर उतरने से भी गुरेज नहीं करेंगे, लेकिन प्रारंभिक चरण में उपायुक्त के माध्यम से मुख्यमंत्री को ज्ञापन सौंपा जा रहा है। इसके बाद जब मुख्यमंत्री धर्मशाला आएंगे तो एक प्रतिनिधिमंडल उनसे मिलकर सारी स्थिति स्पष्ट तौर पर भी बताएगा और धर्मशाला के हक की बात करेगा।

chat bot
आपका साथी