Atal Tunnel Rohtang: पर्यटकों के लिए अच्‍छी खबर, अटल टनल रोहतांग तक जा सकेंगे सैलानी, लाहुल जाने पर रोक

Atal Tunnel Rohtang अटल टनल सहित बर्फ के दीदार करने कुल्लू मनाली पहुंचे पर्यटकों के लिए खुशखबरी है। कुल्लू प्रशासन ने सैलानियों के लिए अटल टनल तक जाने की अनुमति दे दी है। छह जनवरी से बंद हुई टनल हालांकि बीच बीच में दो तीन दिन के लिए खुलती रही।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Publish:Mon, 01 Mar 2021 09:41 AM (IST) Updated:Mon, 01 Mar 2021 09:41 AM (IST)
Atal Tunnel Rohtang: पर्यटकों के लिए अच्‍छी खबर, अटल टनल रोहतांग तक जा सकेंगे सैलानी, लाहुल जाने पर रोक
प्रशासन ने सैलानियों को अटल टनल तक जाने की अनुमति दे दी है।

मनाली, जसवंत ठाकुर। Atal Tunnel Rohtang, अटल टनल सहित बर्फ के दीदार करने कुल्लू मनाली पहुंचे पर्यटकों के लिए खुशखबरी है। कुल्लू प्रशासन ने सैलानियों के लिए अटल टनल तक जाने की अनुमति दे दी है। बर्फबारी के कारण छह जनवरी से बंद हुई अटल टनल हालांकि बीच बीच में दो तीन दिन के लिए खुलती रही। लेकिन अब बर्फबारी नहीं होती है तो टनल स्थायी तौर पर खुली रहेगी। तीन अक्टूबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महत्वपूर्ण अटल टनल रोहतांग देश को समर्पित की थी। तब से यह टनल सैलानियों के आकर्षण का केंद्र बनी हुई है।

सुबह धूप खिलने के बाद दस बजे के करीब ही पर्यटक अटल टनल का रुख कर सकेंगे। शाम को चार बजे से पहले ही पर्यटकों को लौटना होगा। पर्यटन स्थल सोलंगनाला में बर्फ पिघल गई थी, जिस कारण पर्यटक बर्फ के दीदार से वंचित हो रहे थे। पर्यटन से जुड़े कारोबारी अटल टनल की बहाली से खुश हैं। लाहुल स्पीति प्रशासन ने अभी हालात सामान्य न होने की बात कर पर्यटकों को लाहुल घाटी बहाल नहीं की है। लेकिन पर्यटकों को लाहुल के पर्यटन स्थल सिस्सु तक जाने की अनुमति मिल गई है।

लाहुल घाटी में 25 जनवरी से स्नो फेस्टिवल की धूम मची हुई है। लेकिन हालात सामान्य न होने के कारण पर्यटक अभी तक स्नो फेस्टिवल का हिस्सा नहीं बन पाए हैं। मौसम साफ रहा तो अब पर्यटक भी टनल बहाल रहने से स्नो फेस्टिवल का हिस्सा बन सकेंगे।

प्रशासन ने मशहूर पर्यटन स्थल गुलाबा भी पर्यटकों के लिए बहाल कर दिया है। अब सैलानी गुलाबा पर्यटन स्थल में बर्फ के दीदार कर सकेंगे। हालांकि अटल टनल बनने का बाद पर्यटक रोहतांग दर्रे को भूल गए हैं लेकिन गर्मियों में बर्फ के दीदार को पर्यटक रोहतांग का ही रुख करेंगे। एसडीएम मनाली रमन घरसंगी ने कहा कि सोमवार से अटल टनल सभी पर्यटकों के लिए बहाल कर दी है।

यह भी पढ़ें: मनाली-केलंग मार्ग पर मुलिंग पुल के पास रात को हुआ भूस्‍खलन, वाहनों की आवाजाही बंद

chat bot
आपका साथी