Atal Tunnel Accident: अटल टनल रोहतांग में सफर से पहले जान लें नियम वरना भरना पड़ेगा भारी जुर्माना

Atal Tunnel Rohtang देश की अति आधुनिक अटल टनल रोहतांग को निहारने जा रहे हैं तो ट्रैफिक नियमों का पालन करें। अन्यथा भारी भरकम जुर्माना भुगतने को तैयार रहें। अटल टनल के भीतर ओवर टेक तो बिल्कुल न करें और न ही निर्धारित गति से ज्‍यादा वाहन चलाएं।

Rajesh Kumar SharmaSun, 05 Dec 2021 10:25 AM (IST)
अटल टनल रोहतांग में बीते दिन हुआ हादसा।

मनाली, जागरण संवाददाता। Atal Tunnel Rohtang, देश की अति आधुनिक अटल टनल रोहतांग को निहारने जा रहे हैं तो ट्रैफिक नियमों का पालन करें। अन्यथा भारी भरकम जुर्माना भुगतने को तैयार रहें। अटल टनल के भीतर ओवर टेक तो बिल्कुल न करें और न ही निर्धारित गति से ज्‍यादा वाहन चलाएं। ऐसा करने से आप की जान भी जा सकती है और दूसरों को भी नुकसान पहुंच सकता है। अटल टनल के भीतर गति को लेकर जगह-जगह साइन बोर्ड लगे हैं। साइन बोर्ड में निर्धारित की गई स्पीड के हिसाब से ही वाहन चलाएं। शुरुआत में 40 किलोमीटर प्रति घंटा और अधिकतम 60 किलोमीटर प्रति घंटा की स्‍पीड लिमिट तय की गई है।

प्रशासन ने सख्‍त चेतावनी दी है देश की अति आधुनिक टनल को निहारने का आनंद उठाएं, लेकिन ओवर टेक न करें और गति का ध्यान रखें। टनल की महत्ता को देखते हुए अटल टनल के दोनों ओर सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पुलिस जवान तैनात हैं। टनल के भीतर जगह-जगह लगे कैमरे आने जाने वालों की हरकतों पर नजर रखे हुए हैं। हल्की सी गलती की तो टनल के बाहर पहुंचते ही जुर्माना भरने के लिए तैयार रहें। इन दिनों लाहुल घाटी में हुई बर्फबारी के कारण रोजाना सैकड़ों पर्यटक वाहन अटल टनल से आवाजाही कर रहे हैं।

शुक्रवार को भी अटल टनल के भीतर एक पर्यटक वाहन डीएल 10 सीजे 1995 अनियंत्रित होकर दीवार से जा टकराया। हालांकि हादसे में कोई जानी नुकसान नहीं हुआ। लेकिन वाहन को नुकसान पहुंचा। वाहन चला रहे तालिब चौधरी पुत्र आते रहमान आरओ हाउस नंबर 573 एफ दो ब्लाक सुंदरनगर दिल्ली निवासी को 13500 रुपये जुर्माना भरना पड़ा है।

डीएसपी मनाली संजीव कुमार ने वाहन चालकों से आग्रह किया कि रोहतांग टनल के भीतर वाहन चलाती बार सावधानी बरतें और ट्रैैफिक नियमों का पालन करें। उन्होंने कहा टनल के भीतर ओवर टेक बिल्कुल न करें और निर्धारित गति अनुसार ही वाहन चलाएं। ट्रैफिक नियमों का पालन कर दुर्घटना से बचें और अटल टनल को भी अपनी संपदा मानते हुए इसकी सुरक्षा करें।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.