Atal Tunnel Rohtang: अटल टनल से बदलेगी लाहुल की अर्थव्यवस्था, पर्यटन को मिलेगा बढ़ावा

Atal Tunnel Rohtang मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने पत्रकारों से बातचीत में कहा अटल टनल रोहतांग (Atal Tunnel Rohtang) में सफर शुरू हाेने से लाहुल घाटी के लोगों की आर्थिकी में बदलाव आएगा। इस घाटी में पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा।

By Rajesh SharmaEdited By: Publish:Mon, 28 Sep 2020 02:20 PM (IST) Updated:Mon, 28 Sep 2020 02:20 PM (IST)
Atal Tunnel Rohtang: अटल टनल से बदलेगी लाहुल की अर्थव्यवस्था, पर्यटन को मिलेगा बढ़ावा
अटल टनल रोहतांग के बारे में जानकारी देते मुख्‍यमंत्री जयराम ठाकुर। जागरण

शिमला, जेएनएन। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने पत्रकारों से बातचीत में कहा अटल टनल रोहतांग (Atal Tunnel Rohtang) में सफर शुरू हाेने से लाहुल घाटी के लोगों की आर्थिकी में बदलाव आएगा। इस घाटी में पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा। उन्होंने कहा यह सुरंग सामरिक दृष्टि से महत्व रखने के साथ-साथ विश्व के लिए एक अद्भुत तोहफा है। जिसका देश व प्रदेश के लिए बड़ा महत्व है। उन्होंने कहा भारत रत्न एवं पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के बचपन के दोस्त ताशी दवा उनसे हमेशा कहते थे कि हमारा जीवन 4 से 6 महीने तक ठहर जाता है। हम लोग अपने घरों से निकलकर दूसरे जिले में नहीं आ सकते। अब सुरंग निर्माण होने से और इसकी शुरुआत होने से घाटी के एक छोर से दूसरे छोर तक लोग सामान्य तौर पर आवाजाही कर सकेंगे।

उन्होंने कहा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सासे हेलीपैड पर 9:15 बजे पहुंचने का कार्यक्रम है। इसके बाद 11:00 बजे से पहले प्रधानमंत्री मोदी अटल सुरंग का उद्घाटन कर वाहन में सवार होकर दूसरे छोर पर पहुंचेंगे। प्रधानमंत्री मोदी पर्यटन विकास निगम की एक बस को हरी झंडी दिखाकर सुरंग में प्रवेश करवाएंगे।

इसके अलावा सुरंग का उद्घाटन करने के बाद वहीं पर आइटीबीपी व बीआरओ के अधिकारियों के साथ आयोजित कार्यक्रम में शामिल होंगे। पहले सिस्‍सु में प्रधानमंत्री मोदी 200 लोगों के सीमित संख्या की जनसभा को संबोधित करेंगे। उसके बाद सुरंग से होते हुए साउथ पोर्टल पहुंचेंगे, जहां पर सोलंगनाला में सीमित संख्या में जनसभा को संबोधन करने के बाद दोपहर बाद 2:15 बजे वापस दिल्ली रवाना हो जाएंगे। प्रदेश के विधायक और भाजपा पदाधिकारी सोलंगनाला की जनसभा में शामिल होंगे।

chat bot
आपका साथी