पुरुष वर्ग में सेना की टीम व महिलाओं में मध्यप्रदेश का दबदबा

जिला बिलासपुर के ऐतिहासिक लुहणू मैदान के साथ गोबिंदसागर झील में 31वीं राष्ट्रीय कयाकिंग एव केनोइंग प्रतियोगिता में महिलाओं की श्रेणी में सर्वाधिक मेडल मध्यप्रदेश की टीम ने हासिल किए जबकि पुरुष वर्ग में सेना की टीम ने लगभग सभी श्रेणियों में दबदबा कायम रखा।

By Vijay BhushanEdited By: Publish:Wed, 27 Oct 2021 09:56 PM (IST) Updated:Wed, 27 Oct 2021 09:56 PM (IST)
पुरुष वर्ग में सेना की टीम व महिलाओं में मध्यप्रदेश का दबदबा
बिलासपुर में स्पर्धा में भाग लेते हुए खिलाड़ी। जागरण

बिलासपुर, जागरण संवाददाता। जिला बिलासपुर के ऐतिहासिक लुहणू मैदान के साथ गोबिंदसागर झील में चार दिवसीय आजादी का अमृत महोत्सव के अंतर्गत 31वीं राष्ट्रीय कयाङ्क्षकग एव केनोइंग प्रतियोगिता का बुधवार को विधिवत समापन हुआ। इस प्रतियोगिता में महिलाओं की श्रेणी में सर्वाधिक मेडल मध्यप्रदेश की टीम ने हासिल किए जबकि पुरुष वर्ग में सेना की टीम ने लगभग सभी श्रेणियों में अपना दबदबा कायम रखा।

लुहणू मैदान में आयोजित इस प्रतियोगिता में 26 राज्यों की टीमों सहित पुलिस व सेना की टीमें भी शामिल रहीं।

बुधवार को अंतिम दिन की पांच हजार, पांच सौ तथा दो सौ मीटर प्रतियोगिता की विभिन्न नौकायान स्पर्धाएं आयोजित की गईं। इसमें दो सौ मीटर इवेंट सी-4 के महिला वर्ग में मध्यप्रदेश की अंजलि विशिष्ट, राम कन्या दंगी, कावेरी दिमार, नीतू वर्मा प्रथम स्थान पर रही। जबकि दिल्ली की कविता, सुमेधा ङ्क्षसह, नरेगबम मोनिका देवी, फेरिमबम थाजामंबी चानू द्वितीय तथा केरल की अनुशा प्रसाद, अलीना सुनील, मेघा प्रदीप, अक्षय सुनील तृतीय स्थान पर रही।

पांच हजार मीटर इवेंट के-1 के महिला वर्ग में उत्तराखंड की पीएच सोनिया देवी प्रथम स्थान, छत्तीसगढ़ की कौशल नंदनी ठाकुर द्वितीय और केरल की परवथी जी तृतीय स्थान पर रही। पांच हजार मीटर इवेंट के-2 के महिला वर्ग में मध्यप्रदेश की आस्था दंगी, सुषमा वर्मा प्रथम व चंडीगढ़ की सुशीला देवी, केएच ओमोला देवी द्वितीय स्थान तथा हरियाणा की पूजा, ज्योति तृतीय स्थान पर रही।

दो सौ मीटर इवेंट सी-2 के महिला वर्ग में मध्यप्रदेश की नीरज वर्मा, देवेंद्रा सेन प्रथम स्थान व केरल की वैश्नव राज केएस, विपिन वी द्वितीय स्थान तथा उत्तराखंड की टीएच रविकांता ङ्क्षसह, एन रीवासन ङ्क्षसह तृतीय स्थान पर रही।

इसके अलावा पांच हजार मीटर इवेंट के-1 के पुरुष वर्ग में भारतीय सेना के अलवेरट राज प्रथम स्थान व मध्यप्रदेश के बलवीर जट्ट द्वितीय स्थान तथा उत्तराखंड के हर्ष कुमार तृतीय स्थान पर रहे। पांच हजार मीटर इवेंट के-2 के पुरुष वर्ग में भारतीय सेना के अजातशत्रु शर्मा, संसार ङ्क्षसह प्रथम स्थान व उत्तराखंड के कुनाल, महेंद्र ङ्क्षसह द्वितीय तथा हरियाणा के सचिन, विक्रम तृतीय स्थान पर रहे। पांच सौ मीटर इवेंट सी-1 के महिला वर्ग में मध्यप्रदेश की कावेरी दिमार प्रथम स्थान, उत्तर प्रदेश की शिवानी द्वितीय स्थान तथा हरियाणा की युक्ता तृतीय स्थान पर रही।

chat bot
आपका साथी