कोरोना महामारी के खात्मे के लिए अखंड पाठ

सरबत के भले और वैश्विक महामारी कोरोना वायरस की दूसरी जानलेवा लहर के खात्मे के लिए जोगेंद्रनगर में श्री गुरुद्वारा साहिब सिंह सभा के तत्वाधान से दो सप्ताह से जारी अखंड पाठ साहिब का समापन रविवार को अरदास और भोग के साथ हुआ।

By Vijay BhushanEdited By: Publish:Sun, 16 May 2021 05:14 PM (IST) Updated:Sun, 16 May 2021 05:14 PM (IST)
कोरोना महामारी के खात्मे के लिए अखंड पाठ
जोगेंद्रनगर में कोरोना के खात्मे के लिए अरदास की गई। जागरण

जोगेंद्रनगर, संवाद सहयोगी। सरबत के भले और वैश्विक महामारी कोरोना वायरस की दूसरी जानलेवा लहर के खात्मे के लिए जोगेंद्रनगर में श्री गुरुद्वारा साहिब ङ्क्षसह सभा के तत्वाधान से दो सप्ताह से जारी अखंड पाठ साहिब का समापन रविवार को अरदास और भोग के साथ हुआ। गुरुद्वारा साहिब के ग्रंथी भाई सेवा ङ्क्षसह ने कोरोना वायरस के खात्मे व सुख शांति की अरदास की।

कोविड की बंदिशों को ध्यान में रखते हुए बेहद सूक्ष्म ढंग से अखंड पाठ साहिब के समापन पर गुरुद्वारा ङ्क्षसह सभा के प्रधान गुरप्रीत ङ्क्षसह, सचिव जगजीत ङ्क्षसह और कोषाध्यक्ष इकबाल ङ्क्षसह ने अंखड पाठ के भोग की रस्मों को पूरा किया। इस दौरान गुरूद्वारा परिसर में अन्य किसी की भी उपस्थिति दर्ज नहीं हो पाई। ग्रंथी सेवा ङ्क्षसह ने बताया कि कोरोना वायरस से हर वर्ग को सुरक्षित रखने के लिए अखंड पाठ साहिब बीते दो सप्ताह से गुरूद्वारा में जारी था। जिसका समापन रविवार को सरबत की अरदास और भोग के साथ संपन्न हुआ। प्रबंधन समिति के सचिव जगजीत ङ्क्षसह ने बताया कि देश भर में भयावह रूप धारण कर चुके कोरोना वायरस की इस गंभीर बीमारी को खत्म करने के लिए गुरुद्वारा परिसर में कोविड के नियमों के तहत प्रार्थना हो रही है। शारीरिक स्वच्छता, मास्क की अनिवार्यता पर भी लोगों को जागरूक किया जा रहा है। सभा के प्रधान गुरप्रीत ङ्क्षसह और कोषाध्यक्ष इकबाल ङ्क्षसह ने बताया कि गुरुद्वारा परिसर में अन्य सभी प्रकार की गतिविधियों में प्रतिबंध लगा दिया गया है। सरबत के भले के लिए अखंड पाठ और मानवता के कल्याण के लिए अरदास की गई है। जिससे इस वैश्विक महामारी से देश और प्रदेशवासियों को जल्द छुटकारा मिल सके।

chat bot
आपका साथी