अनुराग ठाकुर बोले, मिशन मोड में मोदी सरकार का आत्मनिर्भर भारत अभियान, सकारात्मक परिणाम दिखने शुरू

केंद्रीय वित्त एवं कॉरपोरेट अफ़ेयर्स राज्यमंत्री अनुराग सिंह ठाकुर।

Anurag Thakur पूर्व में यूपीए का ज़ोर आयात पर रहा जबकि हमारी नीतियां निर्यात को बढ़ावा देने के लिए समर्पित हैं। केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री ने ज़िला हमीरपुर के विभिन्न भाजपा मंडलों के प्रशिक्षण वर्ग में कार्यकर्ताओं को सरकार की योजनाओं के प्रसार के टिप्‍स दिए।

Rajesh Kumar SharmaSat, 27 Feb 2021 03:00 PM (IST)

हमीरपुर, जागरण संवाददाता। पूर्व में यूपीए का ज़ोर आयात पर रहा, जबकि हमारी नीतियां निर्यात को बढ़ावा देने के लिए समर्पित हैं। केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री ने ज़िला हमीरपुर के विभिन्न भाजपा मंडलों के प्रशिक्षण वर्ग में कार्यकर्ताओं को सरकार की घोषणाओं, योजनाओं व उपलब्धियों को सोशल मीडिया से लेकर संपर्क अभियान के ज़रिए जनजन तक पहुंचाने के लिए दिए टिप्स दिए। केंद्रीय वित्त एवं कॉरपोरेट अफ़ेयर्स राज्यमंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने भारतीय जनता पार्टी हमीरपुर द्वारा हमीरपुर ,सुजानपुर व नादौन मंडल में आयोजित प्रशिक्षण वर्ग में पार्टी कार्यकर्ताओं  व पदाधिकारियों को संबोधित कर मोदी सरकार की उपलब्धियों को जनता के बीच ले जाने की अपील की है।

अनुराग ठाकुर ने कहा कि  भारत को आर्थिक महाशक्ति बनाने व सवा सौ करोड़ देशवासियों का भविष्य संवारने के लिए मोदी सरकार कटिबद्ध है। भारत को 5 ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था बनाने व देश को आत्मनिर्भर बनाने के लिए मोदी सरकार ने वर्ष 1991 से भी ज़्यादा रिफॉर्म्स किए हैं । कोल, मिनरल ,पॉवर, रक्षा क्षेत्र, सिविल एविएशन, सोशल इन्फ्रा प्रोजेक्ट, स्पेस और एटॉमिक एनर्जी के उन सभी क्षेत्रों में हमने ऐसे बड़े रिफॉर्म्स किए हैं जो भविष्य में सशक्त ,समर्थ व समृद्ध भारत की इबारत लिखेगा । भारतीय जनता पार्टी की सबसे बड़ी उपलब्धि सुशासनयुक्त  व भ्रष्टाचार मुक्त सरकार है। पहले दिल्ली से लेकर शिमला के सत्ता गलियारों में जिन दलालों- बिचौलियों की तूती बोलती थी उनका सफ़ाया करने का काम मोदी सरकार ने किया है।पार्टी के हर कार्यकर्ता व पदाधिकारी से मेरा आहवाहन है कि सरकार की इन उपलब्धियों को जनता के बीच ज़्यादा से पहुँचाने में अपना योगदान सुनिश्चित करें।

अनुराग ठाकुर ने कहा कि आर्थिक सुधारीकरण की दिशा में इस बजट में पूंजीगत निवेश के लिए ₹5.5लाख करोड़ रखे गए हैं, जिससे उद्योगों को मजबूती मिलेगी। साथ ही सरकारी बैंकों के लिए ₹20,000 करोड़ देने का निर्णय किया गया है तो वहीं दूसरी ओर मध्यम लघु सूक्ष्म कुटीर उद्योग को धन उपलब्ध कराकर और बहुत सारे कदम उठाकर यह प्रयास किया कि उनके धंधे बंद ना हो, रोजगार ना जाएं और भारतीय अर्थव्यवस्था भी आगे बढ़ती रहें। तो हमने 300000 करोड रुपए बैंकों के माध्यम से बगैर किसी गारंटी के 20% अतिरिक्त धनराशि भी दी है। ऐसे बहुत सारे क्रांतिकारी कदम उठाए गए जिससे अर्थव्यवस्था को भी लाभ मिला और हमारे उद्योग धंधों को भी लाभ मिला है।

अनुराग ठाकुर ने कहा मोदी सरकार पूरी दृढ़ता से महिला सशक्तिकरण के प्रति  समर्पित है और इसी का परिणाम है कि हमने बजट 2021- 22  में हमने महिलाओं का विशेष ध्यान रखा है। महिलाओं के लिए चलाई जा रही विशिष्ट योजनाओं के लिए 28,600 करोड़ रुपए का बजट रखा गया है। पोषाहार योजना के लिए वर्ष 2020-2021 के लिए 35,600 करोड़ रुपए का आवंटन हुआ है। आपदा काल में लाया गया यह एक बेहतरीन बजट है और इसका मकसद भारत की आर्थिक व्यवस्था को आने वाले समय में पांच ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था बनाना व विश्व की बड़ी अर्थव्यवस्था में लाकर खड़ा करना है। पांच लाख रुपये तक की स्वास्थ्य बीमा योजना, उज्जवला योजना का विस्तार, महिला उद्यमियों के लिए प्रशिक्षण एवं बैंक ऋण सुविधा का विस्तार देने का काम मोदी सरकार ने किया है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.