Himachal By Election : अनुराग ठाकुर बोले, कांग्रेस जितना मर्जी हो हल्ला कर ले, बहुमत से जीतेंगे भाजपा प्रत्याशी

Himachal By Election कांग्रेस पार्टी चाहे जितना मर्जी हो हल्ला मचा ले उपचुनाव में भाजपा के प्रत्याशी ही भारी बहुमत के साथ विजयी होंगे। भाजपा की तरफ से कार्यकर्ताओं की नब्ज टटोल करके उन्हें प्रत्याशी बनाकर चुनाव में उतारा है।

By Virender KumarEdited By: Publish:Fri, 15 Oct 2021 08:17 PM (IST) Updated:Fri, 15 Oct 2021 08:17 PM (IST)
Himachal By Election : अनुराग ठाकुर बोले, कांग्रेस जितना मर्जी हो हल्ला कर ले, बहुमत से जीतेंगे भाजपा प्रत्याशी
अनुराग ठाकुर ने कहा कि भाजपा प्रत्याशी बहुमत से जीतेंगे । जागरण आर्काइव

ऊना, जागरण संवाददाता। Himachal By Election, कांग्रेस पार्टी चाहे जितना मर्जी हो हल्ला मचा ले, उपचुनाव में भाजपा के प्रत्याशी ही भारी बहुमत के साथ विजयी होंगे। भाजपा की तरफ से कार्यकर्ताओं की नब्ज टटोल करके उन्हें प्रत्याशी बनाकर चुनाव में उतारा है।

यह बात शुक्रवार को थानाकलां में पत्रकारों से बातचीत में केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण व खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने कही। उन्होंने कहा कि मंडी का लोकसभा उपचुनाव व तीन विधानसभा सीटों के उपचुनाव को भाजपा रिकार्ड मतों से जीतेगी। हिमाचल प्रदेश में पिछले चार साल के दौरान मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के नेतृत्व में शानदार विकास कार्य किए है। उसी विकास को लेकर जनता के बीच जा रहे हैं।

अनुराग ठाकुर ने कहा कि पार्टी ने कार्यकर्ताओं को टिकट दिए हैं। वह सांसद व विधायक बनकर आएंगे। उन्होंने कहा कि केंद्र की मदद से 15 करोड़ रुपये की विकासात्मक योजनाएं पंचायतीराज मंत्री वीरेंद्र कंवर लेकर आए हैं। इससे यहां के लोगों को प्रत्यक्ष रूप से रोजगार के साधन मिलेंगे। पर्यटन की दृष्टि से कुटलैहड़ का नाम पूरे विश्व के मानचित्र पर उभरकर सामने आएगा।

अनुराग ठाकुर ने कहा कि मोदी सरकार ने कोविड-19 वायरस से मुकाबला करने के लिए 73 हजार करोड़ रुपये से अधिक की राशि खर्च की है। कोरोना प्रभावित व्यक्तियों की जांच के लिए लगभग 38 हजार करोड़ रुपये खर्च हुए, जबकि अब देश के प्रत्येक नागरिक को नि:शुल्क कोविड-19 वैक्सीन लगाई जा रही है जिस पर 35 हजार करोड़ रुपये खर्च किए जा रहे हैं।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि पहले दुनिया में टीका बनता था और सालों इंतजार के बाद भारत में वह टीका पहुंचता था, लेकिन देश के विज्ञानियों ने दो स्वदेशी वैक्सीन तैयार की जो दुनिया के लिए एक बहुत बड़ा वरदान सिद्ध हुई। महामारी के दौर में केंद्र सरकार ने प्रत्येक वर्ग का ध्यान रखा। जरूरतमंद वर्ग को पिछले 15 महीनों से नि:शुल्क राशन भी प्रदान किया गया है।

chat bot
आपका साथी