हिमांशु की सादगी के मुरीद हुए अनुपम खेर, बच्चे की पढ़ाई के लिए खेर फाउंडेशन ने लिया बड़ा फैसला

शिमला के शोघी में रहने वाले पांच वर्षीय हिमांशु की पूरी पढ़ाई का जिम्मा अब अनुपम खेर फाउंडेशन उठाएगी। बॉलीवुड अभिनेता अनुपम खेर ने अपने फेसबुक पेज के जरिए दी। उन्होंने सुबह पेज पर एक वीडियो साझा की जहां वे पांच वर्षीय बच्चे से बातचीत करते दिखाई दे रहे हैं।

By Vijay BhushanEdited By: Publish:Fri, 25 Jun 2021 04:21 PM (IST) Updated:Sat, 26 Jun 2021 10:26 AM (IST)
हिमांशु की सादगी के मुरीद हुए अनुपम खेर, बच्चे की पढ़ाई के लिए खेर फाउंडेशन ने लिया बड़ा फैसला
हिमाचल दौरे पर आए अभिनेता अनुपम खेर एक बच्चे के साथ बतियाते हुए। ट्विटर

शिमला, जागरण संवाददाता। शिमला के शोघी में रहने वाले पांच वर्षीय हिमांशु की पूरी पढ़ाई का जिम्मा अब अनुपम खेर फाउंडेशन उठाएगी। बॉलीवुड अभिनेता अनुपम खेर ने अपने फेसबुक पेज के जरिए दी। उन्होंने शुक्रवार सुबह पेज पर एक वीडियो साझा की जहां वे पांच वर्षीय बच्चे से बातचीत करते दिखाई दे रहे हैं। वीडियो के अनुसार अनुपम जतोग रेलवे स्टेशन पर अपने बचपन की यादें ताजा करने पहुंचते हैं तो उनकी मुलाकात हिमांशु से होती है। वे बच्चे को अपना परिचय देते हैं जोकि जतोग रेलवे स्टेशन से शोघी जाने के लिए ट्रेन का इंतजार कर रहा था। बच्चा बड़ी मासूमियत के साथ ट्रेन आने की खुशी जाहिर करता है और बताता है कि कैसे ट्रेन से छुक छुक और हॉर्न की आवाज आती है। अनुपम खेर बच्चे की सादगी के मुरीद हो जाते हैं और उसके साथ कुछ पल बिताते हैं। वीडियो के अंत में अनुपम खेर के पूछने पर बच्चा बताता है कि उसके पापा एक्सीडेंट के चलते इस दुनिया में नहीं रहे। इस पर अनुपम खेर बच्चे की पढ़ाई का खर्चा उठाने का ऐलान करते हैं, हालांकि यह बात वीडियो के कैप्शन में उन्होंने साफ किया है कि उनकी फाउंडेशन बच्चे की पूरी पढ़ाई का खर्चा उठाएगी। वे वीडियो के कैप्शन में लिखते हैं हिमांशु से मेरी मुलाकात जतोग रेलवे स्टेशन पर हुई। उसकी बाताें में जानकारी के साथ सादगी थी और जिस सरलता से उसने एक बात कही उसने मुझे हिला दिया। जाहिर है कि सर पर पिता का साया न होने के बावजूद बच्चा बड़ी सरलता के साथ जब इस सच्चाई को स्वीकारते हुए बातचीत में मस्त रहता है तो इसे देखकर अनुपम खेर का दिल पसीज जाता है और वे उसकी पढ़ाई का खर्च उठाने की बात कहते हैं।

15 हजार लोगों ने सराही वीडियो

सुबह के समय फेसबुक पर डाली इस पोस्ट को लोगों ने खूब सराहा। शाम के समय तक करीब 15 हजार लोगों ने इसे पसंद किया वहीं 383 लोगों ने पोस्ट को शेयर किया। वहीं कमेंट्स में लोगों ने अनुपम के काम की सराहना की । अनुपम खेर फाउंडेशन साल 2008 से जरूरतमंद बच्चों की मदद में जुटी है। फाउंडेशन बच्चों को बेहतर भविष्य देने के लिए उनकी पढ़ाई के साथ समग्र विकास करने में मदद करती है। वहीं अस्पतालों में गंभीर रोगों से ग्रसित बच्चों के ईलाज में भी फाउंडेशन अपना योगदान देती है।

chat bot
आपका साथी