हर घर में तिरंगा फहराकर दें राष्ट्रविरोधी ताकतों को जवाब

मानसून सत्र में मंगलवार को मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने खालिस्तान समर्थक की ओर से स्वतंत्रता दिवस पर तिरंगा न फहराने की धमकी पर अब तक की गई कार्रवाई से अवगत करवाया। साथ ही प्रदेश वासियों से आह्वान किया कि सभी घरों में तिरंगा फहराकर राष्ट्रविरोधी ताकतों को जवाब दें।

By Vijay BhushanEdited By: Publish:Tue, 03 Aug 2021 09:49 PM (IST) Updated:Tue, 03 Aug 2021 09:49 PM (IST)
हर घर में तिरंगा फहराकर दें राष्ट्रविरोधी ताकतों को जवाब
शिमला स्थित विधानसभा में अपनी बात रखते जयराम ठाकुर। जागरण

शिमला, राज्य ब्यूरो। विधानसभा के मानसून सत्र में मंगलवार को मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने खालिस्तान समर्थक की ओर से स्वतंत्रता दिवस पर तिरंगा न फहराने की धमकी पर अब तक की गई कार्रवाई से अवगत करवाया। साथ ही प्रदेश वासियों से आह्वान किया कि सभी घरों में तिरंगा फहराकर राष्ट्रविरोधी ताकतों को जवाब दें। हम धमकियों से डरने वाले नहीं हैं और तिरंगे की शान के लिए जान तक न्यौछावर कर देंगे। इस सारे मामले को लेकर रा और इंटेलिजेंस ब्यूरो को भी सूचित कर दिया गया है। यह धमकियां अमेरिका, आस्ट्रेलिया कनाडा और ब्रिटेन से आ रही हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि मुझे और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा को धमकी दी गई। मुख्यमंत्री ने कहा कि इस संबंध में सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी। धमकी देने वाले गुरपतवंत ङ्क्षसह पन्नू के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है और जांच की जा रही है। इस पर विपक्ष ने भी सत्ता पक्ष को सहयोग का आश्वासन दिया।

15 अगस्त के कार्यक्रम में कांग्रेस विधायक रहेंगे मौजूद

विपक्ष के नेता मुकेश अग्निहोत्री ने कहा ऐसी कोरी धमकियों से घबराने की जरूरत नहीं है। सर कटा सकते हैं पर सर झुका सकते नहीं। इस मसले पर विपक्ष सरकार के साथ है और 15 अगस्त को प्रदेश के जिलों में जहां-जहां मंत्री झंडा फहराएंगे वहां पर कांग्रेस विधायक उपस्थित रहेंगे। हिमाचल शांतिप्रिय प्रदेश है और अखंड भारत का हिस्सा है अस्थिरता पैदा करने वालों को बख्शा नहीं जाना चाहिए और उन्हें विदेशों से लाकर उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग की। किसानों के बिल को लेकर सत्ता पक्ष और विपक्ष दोनों अलग-अलग विचार रखते हैं बावजूद इसके धमकियां कांग्रेस विधायकों को आई हैं। उन्होंने बताया कि मेरे अलावा आशा कुमारी सुखङ्क्षवदर ङ्क्षसह सुक्खू, नंदलाल, विक्रमादित्य, लखङ्क्षवदर राणा को भी विदेशों से काल पर धमकी दी गई है।

पन्नू पाकिस्तान और चीन का पिठ्ठु : बिट्टा

एंटी टेरेरिस्ट फ्रंट के अध्यक्ष मङ्क्षनदर जीत ङ्क्षसह बिट्टा ने खालिस्तान समर्थक पन्नू को पाकिस्तान के टुकड़ों पर पलने वाला और चीन समर्थक बताया। विधानसभा परिसर में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से मुलाकात करने के बाद बिट्टा ने कहा कि पन्नू की आतंकी धमकी देने कोई हैसियत नहीं है। प्रदेश के लोग उसकी फोन काल को कोई अहमियत न दें।

chat bot
आपका साथी