पेयजल किल्लत गुस्साए ग्रामीणों ने घेरा विभाग का कार्यालय

संवाद सूत्र जवाली पंचायत ढन्न के लोगों ने पेयजल समस्या से परेशान होकर वीरवार को जल शक्ति

By JagranEdited By: Publish:Thu, 17 Jun 2021 08:26 PM (IST) Updated:Thu, 17 Jun 2021 08:26 PM (IST)
पेयजल किल्लत गुस्साए ग्रामीणों 
ने घेरा विभाग का कार्यालय
पेयजल किल्लत गुस्साए ग्रामीणों ने घेरा विभाग का कार्यालय

संवाद सूत्र, जवाली : पंचायत ढन्न के लोगों ने पेयजल समस्या से परेशान होकर वीरवार को जल शक्ति विभाग जवाली के कार्यालय का घेराव किया। इस दौरान लोगों ने पंचायत प्रधान बीना देवी व महिला मंडल प्रधान कमलेश कुमारी के नेतृत्व में प्रदर्शन भी किया। विभागीय कार्यालय पहुंचे ग्रामीण व विभागीय अधिकारियों में गहमा-गहमी भी हुई। ग्रामीणों ने चतावनी दी है कि अगर तीन दिन के भीतर समस्या का समाधान नहीं हुआ तो विभागीय कार्यालय के बाहर धरना दिया जाएगा।

बीना देवी व कमलेश कुमारी ने कहा कि पंचायत के वार्ड एक, दो व छह के लोग पिछले नौ दिन से पेयजल की बूंद-बूंद को तरस रहे हैं। तीन वार्डों में करीब 1100 आबादी है जोकि पानी के लिए तरस रही है। उन्होंने आरोप लगाया कि विभागीय सुस्त कार्यप्रणाली के कारण जनता को पेयजल समस्या हुई है। गुस्साए ग्रामीणों ने कहा कि न तो पीने को पानी मिल रहा है और न ही नहाने व पशुओं को पिलाने के लिए पानी नसीब हो रहा है। ग्रामीणों ने कहा कि हर बार गर्मियों में ढन्न ट्यूबवेल की मोटर खराब हो जाती है। उन्होंने कहा कि घरों में लगाए गए निजी नल शोपीस बनकर रह गए हैं। विभाग पानी का बिल तो भेज देता है लेकिन पानी देना भूल जाता है। उन्होंने कहा कि हमें टैंकों से पानी दिया जाए तथा ट्यूबवेल को दूसरे ट्यूबवेल से जोड़कर पानी की सप्लाई दी जाए। इस मौके पर मुल्खराज, प्रदीप कुमार, हरदीप कौर, बलदेव राज, जोगिदर सिंह, साहिल धीमान व अन्य लोग मौजूद रहे।

उधर जल शक्ति विभाग के अधीशाषी अभियंता नीरज भोगल ने कहा कि ट्यूबवेल की मोटर गिर गई है जिसको निकालने में टीम लगी है। जब तक मोटर बाहर नहीं निकलती तब तक टैंकों से लोगों को पानी की सप्लाई पहुंचाई जाएगी।

chat bot
आपका साथी