शिक्षा विभाग के खिलाफ फूटा गुस्सा

संवाद सूत्र डाडासीबा बाबा कांशीराम राजकीय महाविद्यालय डाडासीबा में शैक्षणिक स्टाफ न होने से खफा होकर सोमवार को विद्यार्थियों ने प्रदर्शन किया। इस मौके पर तहसीलदार अभिराय सिंह के माध्यम से मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को ज्ञापन भेजा है और रिक्त पदों को जल्द भरने की मांग उठाई। पीटीए प्रधान पिकी देवी उपप्रधान रणजीत सिंह व कमेटी सदस्य की अध्यक्षता में विद्यार्थियों ने रोष जताया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 06 Dec 2021 11:15 PM (IST) Updated:Mon, 06 Dec 2021 11:15 PM (IST)
शिक्षा विभाग के खिलाफ फूटा गुस्सा
शिक्षा विभाग के खिलाफ फूटा गुस्सा

संवाद सूत्र, डाडासीबा : बाबा कांशीराम राजकीय महाविद्यालय डाडासीबा में शैक्षणिक स्टाफ न होने से खफा होकर सोमवार को विद्यार्थियों ने प्रदर्शन किया। इस मौके पर तहसीलदार अभिराय सिंह के माध्यम से मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को ज्ञापन भेजा है और रिक्त पदों को जल्द भरने की मांग उठाई। पीटीए प्रधान पिकी देवी, उपप्रधान रणजीत सिंह व कमेटी सदस्य की अध्यक्षता में विद्यार्थियों ने रोष जताया।

पिकी देवी के अनुसार शिक्षा विभाग की नाकामी बच्चों की जिदगी पर भारी पड़ने लगी है। अभिभावक संघ इस बाबत कई बार विभाग के खिलाफ शिकायत भी कर चुका है लेकिन नतीजा शून्य ही रहा है। पिकी देवी व रणजीत सिंह ने कहा कि पद खाली होने से पढ़ाई पर असर पड़ने लगा है।

..

300 विद्यार्थियों को पढ़ाने के लिए तीन प्राध्यापक

वर्ष 2016 से चल रहे इस कालेज की हालत यह है कि यहां विद्यार्थी करीब 300 हैं लेकिन पढ़ाने के लिए केवल तीन ही प्राध्यापक हैं। पांच शिक्षकों के पद खाली हैं। चिंतनीय यह है कि पिछले नौ माह से प्राचार्य ही नहीं है। प्राचार्य 31 मार्च, 2021 को सेवानिवृत्त हो गए हैं और उसके बाद आज दिन तक यह पद खाली है। कला, वाणिज्य संकाय, राजनीतिक शास्त्र, हिदी व इतिहास विषयों के प्रवक्ता नहीं हैं। ऐसे में प्राध्यापकों के बिना बच्चे कैसे पढ़ाई करेंगे।

..

कांग्रेस नेता समर्थन में उतरे

जसवां परागपुर के कांग्रेस नेता सुरिद्र सिंह मनकोटिया व कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने बच्चों की मांगों का समर्थन किया है। उन्होंने कहा कि एक ओर सरकार गुणात्मक शिक्षा मुहैया करवाने के दावे करती है, लेकिन धरातल पर यह कोरे साबित हो रहे हैं। कालेज में पढ़ाने के लिए प्रोफेसर तक नहीं है। इस दौरान जगमेल सिंह, रणजीत सिंह, अनुराधा सपेहिया, परमेश्वरी दास, प्रमोद सिंह, राम कुमार, सुमन ठाकुर व बबिता मेहरा समेत अन्य मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी