नवजात शिशुओं को दी जाने वाली बेबी किट में भ्रष्टाचार का आरोप

मुख्यमंत्री आशीर्वाद योजना के तहत नवजात को दी जाने वाली बेबी किट में कांग्रेस ने भ्रष्टाचार का आरोप लगाया है। पार्टी के प्रवक्ता कुशल सेठी ने कहा कि बेबी किट की बाजार में कीमत 500 रुपये है जबकि सरकार इसे 1074 रुपये प्रति किट के हिसाब से खरीद रही है।

By Virender KumarEdited By: Publish:Sun, 24 Oct 2021 09:40 PM (IST) Updated:Sun, 24 Oct 2021 09:40 PM (IST)
नवजात शिशुओं को दी जाने वाली बेबी किट में भ्रष्टाचार का आरोप
कांग्रेस ने नवजात शिशुओं को दी जाने वाली बेबी किट में भ्रष्टाचार का आरोप लगाया । जागरण आर्काइव

शिमला, जागरण संवाददाता। मुख्यमंत्री आशीर्वाद योजना के तहत नवजात शिशुओं को दी जाने वाली बेबी किट में कांग्रेस ने भ्रष्टाचार का आरोप लगाया है। कांग्रेस पार्टी के प्रवक्ता कुशल सेठी ने पत्रकारवार्ता में आरोप लगाया कि अस्पताल में नवजात शिशुओं को जो बेबी किट दी जाती है उसकी बाजार में कीमत 500 रुपये है, जबकि सरकार इसे 1074 रुपये प्रति किट के हिसाब से खरीद रही है।

उन्होंने कहा कि जयराम सरकार पूरी तरह से भ्रष्टाचार में डूबी है। इसकी या तो न्यायिक जांच हो या फिर सीबीआइ जांच, ताकि भ्रष्टाचार करने वालों को सजा मिल सके। उन्होंने आरोप लगाया कि नान ब्रांडेड सामान इस किट के अंदर है। 31 जनवरी तक 11 करोड़ की खरीद हो चुकी है। 31 मार्च तक ही कंपनी को टेंडर दिया गया था। बावजूद इसके सरकार अभी तक उसी कंपनी से बिना टेंडर सामान ले रही है, जिससे इस योजना में बड़ा भ्रष्टाचार नजर आ रहा है।

उन्होंने कहा कि जब तक इस मामले की न्यायिक जांच नहीं हो जाती स्वास्थ्य मंत्री को उनके पद से हटा देना चाहिए। उन्होंने प्रदेश की भाजपा सरकार पर महंगाई, बेरोजगारी व किसानों-बागवानों के मुद्दे पर कड़े आरोप लगाए। कुशल सेठी ने कहा कि प्रदेश की भाजपा सरकार के शासनकाल में महंगाई चरम पर पहुंच गई। पेट्रोल-डीजल लगातार बढ़ती कीमतें, खाद्य वस्तुओं के दाम में वृद्धि व रसोई गैस सिलेंडर के दाम 1000 रुपये के पार हो गए हैं। वहीं अब डिपुओं में मिलने वाली दालों के दामों में भी वृद्धि कर भाजपा सरकार में प्रदेश की जनता की महंगाई से कमर तोड़ दी है। जिसका जवाब प्रदेश की जनता 30 अक्टूबर को देगी। इस दौरान कांग्रेस प्रवक्ता कुशल सेठी व अमन सेठी, प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सचिव यशपाल तनाईक, मीडिया पैनलिस्ट मोनिता चौहान व रोहित शर्मा उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी