कंडवाल रेलवे स्टेशन पर हो सभी गाड़ियों का ठहराव

संवाद सहयोगी जसूर पठानकोट-जोगेंद्रनगर रेल ट्रैक के नूरपुर रोड के तहत आते प्रदेश के

By JagranEdited By: Publish:Sun, 11 Jul 2021 01:29 AM (IST) Updated:Sun, 11 Jul 2021 01:29 AM (IST)
कंडवाल रेलवे स्टेशन पर हो सभी गाड़ियों का ठहराव
कंडवाल रेलवे स्टेशन पर हो सभी गाड़ियों का ठहराव

संवाद सहयोगी, जसूर : पठानकोट-जोगेंद्रनगर रेल ट्रैक के नूरपुर रोड के तहत आते प्रदेश के पहले रेलवे स्टेशन कंडवाल पर स्थानीय पंचायत के प्रतिनिधियों और लोगों ने रेलगाड़ियों के रुकने की मांग को लेकर एक मांगपत्र प्रदेश सरकार व रेलवे विभाग के उच्च अधिकारियों को भेजकर यहां सभी रेलगाड़ियों के ठहराव की मांग की है।

लोगों के अनुसार पहले उक्त ट्रैक पर सात गाड़ियां आती जाती थीं, जिनमें से पांच रेलगाड़ियां कंडवाल स्थित स्टेशन पर रुकती थीं, जिससे क्षेत्र के सैकड़ों लोग प्रतिदिन रेल सेवा का लाभ लेते थे, लेकिन कोरोना महामारी के चलते गाड़ियों की घटी संख्या के कारण अब मात्र चार गाड़ियां ही चल रही हैं, जिनमें से केवल एक गाड़ी का ही उक्त स्टेशन पर ठहराव हो रहा है वह भी दोपहर के समय। ऐसे में क्षेत्र के लोगों को रेलयात्रा की सुविधा के लिए भारी असुविधा का सामना करना पड़ रहा है।

पंचायत ने कंडवाल स्थित स्टेशन पर गाड़ियों के नियमित ठहराव की मांग को लेकर प्रस्ताव पारित कर प्रदेश सरकार के वन मंत्री राकेश पठानिया और रेलवे विभाग उच्च अधिकारियों को भेजा है। आशा है कि लोगों की मांग शीघ्र पूरी होगी।

-नरेंद्र कुमार, प्रधान कंडवाल पंचायत। कंडवाल पंचायत व नजदीकी लोगों की ओर से रेलगाड़ियों के कंडवाल स्टेशन पर ठहराव की मांग उनके ध्यान में लाई गई है, जिसे रेलवे विभाग के उच्च अधिकारियों के समक्ष रखा गया है। शीघ्र ही समस्या का हल होने की आशा है।

-राकेश पठानिया, वन मंत्री

chat bot
आपका साथी