कुल्लू में कल आल इंडिया कोर्फ बाल फेडरेशन कप में जुटेंगी आठ राज्‍यों की टीमें, तीन दिन होगा आयोजन

Korfball Federation Cup In Kullu जिला मुख्यालय कुल्लू में पहली अक्टूबर से 19वीं आल इंडिया कोर्फ बाल फेडरेशन कप का आयोजन किया जाएगा। इसका आगाज उपायुक्त कुल्लू आशुतोष गर्ग की ओर से किया जाएगा। वह ढालपुर मैदान में पहली अक्‍टूबर को 11 बजे इस प्रतियोगिता का आगाज करेंगे

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Publish:Thu, 30 Sep 2021 01:19 PM (IST) Updated:Thu, 30 Sep 2021 01:24 PM (IST)
कुल्लू में कल आल इंडिया कोर्फ बाल फेडरेशन कप में जुटेंगी आठ राज्‍यों की टीमें, तीन दिन होगा आयोजन
जिला मुख्यालय कुल्लू में पहली अक्टूबर से 19वीं आल इंडिया कोर्फ बाल फेडरेशन कप का आयोजन किया जाएगा।

कुल्लू, दविंद्र ठाकुर। Korfball Federation Cup In Kullu, जिला मुख्यालय कुल्लू में पहली अक्टूबर से 19वीं आल इंडिया कोर्फ बाल फेडरेशन कप का आयोजन किया जाएगा। इसका आगाज उपायुक्त कुल्लू आशुतोष गर्ग की ओर से किया जाएगा। वह ढालपुर मैदान में पहली अक्‍टूबर को 11 बजे इस प्रतियोगिता का आगाज करेंगे, जबकि इस फेडरेशन कप के आयोजन में 8 राज्यों की टीमें भाग ले रही हैं। इसमें केरल, पांडीचेरी, तामिलनाडू, तेलंगाना, पश्च‍िम बंगाल, महाराष्ट्र, हरियाणा और हिमाचल प्रदेश की टीमें शामिल होंगी। एचपी कोर्फ बाल एसोसिएशन के महासचिव बीआर सुमन ने बताया कि पिछली बार राष्ट्र स्तरीय प्रतियोगिता हरियाणा के पलवल में हुई थी और इसमें 26 टीमों ने भाग लिया था। इस प्रतियोगिता में शीर्ष आठ स्थानों पर रहने वाली आठ टीमें इस बार कुल्लू में आयोजित इस फेडरेशन कप में भाग ले रही हैं।

इस फेडरेशन कप का समापन तीन अक्टूबर को होगा और इस मौके पर बतौर मुख्यातिथि के रूप में एसपी कुल्लू गुरदेव शर्मा भाग लेंगे। बीआर सुमन ने बताया कि इस प्रतियोगिता में देश के आठ राज्यों की टीमों के 250 खिलाड़ी भाग लेंगे। उन्होंने बताया कि हिमाचल प्रदेश से दो टीमें होस्ट के रूप में भाग लेंगी जिसके चलते टीमों की संख्या नौ होगी।

बंदलाधार से मानव परिंदों ने भरी उड़ान

बिलासपुर। जिला बिलासपुर मुख्यालय के ठीक ऊपर की बंदला पहाड़ी से इन दिनों पैराग्लाइडिंग शुरू हो गई है। यहां बंदला की धार पर अन्य राज्यों से कुछ एक्सपर्ट पैराग्लाइडर एसआइवी कोर्स करने पहुंचे हैं। यह 20 पैराग्लाइडर रोजाना सुबह से शाम तक करीब सौ उड़ान भर रहे हैं और एक्रो एक्टिविटी के साथ साथ आसमान में कई तरह के करतब दिखाते हुए लुहणू क्रिकेट मैदान मेंं लैंड कर रहे हैं। इन दिनों टैंपल पायलेट महाराष्ट्र की टीम यहां प्रशिक्षण ले रही है। इनकी उड़ान को देखने के लिए आसपास के लोग यहां पहुंच रहे हैं। हिमाचल प्रदेश पैराग्लाइडिंग एसोसिएशन के उपाध्यक्ष विशाल जस्सल ने बताया कि 28 सितंबर करीब 15 अक्टूबर तक उनके पास बुकिंग है। वहीं बुधवार को बंदला की धार पर एसआइवी कोर्स में भाग लेने के लिए बालीवुड के मशहूर संगीत निर्देशक विशाल ददलानी भी पहुंचे। यहां बंदला पंचायत के प्रधान सतीश कुमार ने उन्हें हिमाचली टोपी पहनाकर स्वागत किया।

chat bot
आपका साथी