Air Service Himachal: प्रदेश में खराब मौसम ने रोकी हवाई उड़ानें, एयरपोर्ट पर इंतजार करते रहे यात्री

Flights Canceled खराब मौसम के कारण शनिवार को हवाई सेवाएं पूरी तरह ठप रहीं यात्री हवाई अड्डे पर इंतजार करते रहे।

By Rajesh SharmaEdited By: Publish:Sat, 29 Feb 2020 03:20 PM (IST) Updated:Sat, 29 Feb 2020 03:24 PM (IST)
Air Service Himachal: प्रदेश में खराब मौसम ने रोकी हवाई उड़ानें, एयरपोर्ट पर इंतजार करते रहे यात्री
Air Service Himachal: प्रदेश में खराब मौसम ने रोकी हवाई उड़ानें, एयरपोर्ट पर इंतजार करते रहे यात्री

गगल, जेएनएन। खराब मौसम के कारण शनिवार को हवाई सेवाएं पूरी तरह ठप रहीं। प्रदेश में सुबह से बारिश शुरू हो गई थी व दोपहर के बाद धुंध और घने बादल के कारण विजिविलटी काफी कम हो गई थी। स्पाइसजेट और एयर इंडिया की उड़ानें रद हो गईं। गगल एयरपोर्ट के हवाई यातायात प्रभारी गौरव कुमार ने बताया शनिवार को खराब मौसम के कारण दिल्ली से न तो स्पाइसजेट और न ही एयर इंडिया का विमान गगल स्थित कांगड़ा हवाई अड्डा के लिए उड़ान भर पाया। कुल्‍लू और शिमला हवाई अड्डे के लिए भी उड़ान नहीं हो पाई।

मौजूदा समय में गगल स्थित कांगड़ा एयरपोर्ट पर सुबह 8:15 बजे स्पाइस जेट का विमान दिल्ली से गगल आता है और 8:30 बजे एयर इंडिया का विमान दिल्ली से गगल आता है और यही एयर इंडिया का विमान साढ़े 9 बजे गगल से चंडीगढ़ के लिए रवाना होता है। चंडीगढ़ से वापस फिर गगल पहुंचता है और 11:00 बजे एयर इंडिया का यही विमान गगल से दिल्ली का रुख करता है। शाम को फिर यही एयर इंडिया का विमान 3:15 बजे दिल्ली से गगल पहुंचता है और आधे घंटे के बाद फिर दिल्ली को वापस चला जाता है।

खराब मौसम के कारण आज यह सभी उड़ानें रद हो गईं। इस कारण हवाई यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। रोजाना कांगड़ा हवाई अड्डा से सैकड़ों लोग आवाजाही करते हैं। खासतौर पर पर्यटक हवाई सेवा का ज्‍यादा इस्‍तेमाल करते हैं। हवाई उड़ाने रद होने का सीधा असर हिमाचल प्रदेश के पर्यटन कारोबार पर भी पड़ता है।

चंडीगढ़ और दिल्‍ली से उड़ानें न होने के कारण पर्यटक अपने तय प्‍लान अनुसार हिमाचल नहीं आ पाए। इस कारण कई पर्यटक बुकिंग रद भी करवा देते हैं, जिससे पर्यटन कारोबारियों को नुकसान झेलना पड़ता है। यह नुकसान का जाेखिम ऑनलाइन बुकिंग के मामलों में अधिक हो जाता है। ऑनलाइन एडवांस बुकिंग होने के कारण होटल कारोबारी नई बुकिंग नहीं करते और ऐन मौके पर पर्यटकों के न पहुंचने से उन्‍हें चपत लगती है।

chat bot
आपका साथी