प्रदेश सरकार की नीतियां जनविरोधी: अजय महाजन

कांगड़ा कांग्रेस के जिला अध्यक्ष व पूर्व विधायक अजय महाजन ने कहा कि महंगाई व बेरोजगारी से आम आदमी त्रस्त हो गया है। महंगाई कम होने का नाम ही नहीं ले रही है। इससे साबित होता है कि प्रदेश सरकार की नीतियां जन विरोधी हैं।

By Richa RanaEdited By: Publish:Thu, 02 Dec 2021 09:04 AM (IST) Updated:Thu, 02 Dec 2021 09:04 AM (IST)
प्रदेश सरकार की नीतियां जनविरोधी: अजय महाजन
महंगाई व बेरोजगारी से आम आदमी त्रस्त हो गया है।

धर्मशाला, जागरण संवाददाता। कांगड़ा कांग्रेस के जिला अध्यक्ष व पूर्व विधायक अजय महाजन ने कहा कि महंगाई व बेरोजगारी से आम आदमी त्रस्त हो गया है। महंगाई कम होने का नाम ही नहीं ले रही है। इससे साबित होता है कि प्रदेश सरकार की नीतियां जन विरोधी हैं। जनता त्रस्त है पर सरकार कोई भी जनकल्याण का फैसला नहीं ले रही है। उन्होंने कहा कि जनता ज्यादा परेशान न हो यह सरकार अब कुछ ही दिनों की मेहमान है। कांग्रेस सत्ता में आते ही आम आदमी की परेशानी को दूर करे के लिए जन कल्याण की नीतियां बनाएगी और लोगों को महंगाई व बेरोजगारी की समस्या से निजात दिलाएगी।

उन्होंने कहा कि अभी हाल ही में हुई जेसीसी बैठक कर्मचारियों को कोई फायदा नहीं हुआ है। मुख्यमंत्री को कर्मचारी हितैषी न होने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि जिस छठे वेतन आयोग की सिफारिशों को लागू करने का ढिंढोरा पीटा जा रहा है। उसमें तो पहले ही पांच साल का विलंब हो चुका है । मुख्यमंत्री ने ओल्ड पेंशन स्कीम को लागू न कर सिर्फ 2009 की नोटिफिकेशन को मानकर कर्मचारियों के हितों के साथ कुठाराघात किया है, 2009 की नोटिफिकेशन तो ओल्ड पेंशन स्कीम का ही एक हिस्सा है।

हजारों आउटसोर्स कर्मचारी जो सरकारी कर्मचारी के बराबर काम करते हैं, इसके लिए कोई नीति न लाकर सरकार ने कर्मचारी हितैषी न होने का प्रमाण दिया है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने जनकल्याण के कार्य किए जिस कारण वह लोगों के दिलों में  आज भी राजा की तरह राज करते हैं। जबकि भाजपा ने 2017 के वीजन डाक्यूमेंट मे जो वायदे कर्मचारियों से किए थे उन्हें ही पूरा करने में चार साल का विलंब कर दिया है। यही कारण है कि जनता ने उप चुनाव में चारों सीटें कांग्रेस को दिलवाकर बता दिया है कि सरकार की मशीनरी हांफ गई है। महंगाई व बेरोजगारी पर कोई लगाम नहीं है।

chat bot
आपका साथी