Kinnaur Landslide: किन्‍नौर के निगुलसरी में फ‍िर दरका पहाड़, HRTC बस पर मलबा गिरने से छह घायल

Kinnaur Nigulsari Landslide जिला किन्नौर के निगुलसरी में एक बार फ‍िर से पहाड़ दरका है। सोमवार को एचआरटीसी रिकांगपिओ डिपो की ताबो से रामपुर जा रही बस पर निगुलसरी में मलबा गिर गया। हादसे में बस में सवार छह यात्री घायल हुए हैं।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Publish:Mon, 04 Oct 2021 02:00 PM (IST) Updated:Mon, 04 Oct 2021 03:13 PM (IST)
Kinnaur Landslide: किन्‍नौर के निगुलसरी में फ‍िर दरका पहाड़, HRTC बस पर मलबा गिरने से छह घायल
जिला किन्नौर के निगुलसरी में एक बार फ‍िर से पहाड़ दरका है।

रिकांगपिओ, संवाद सहयोगी। Kinnaur Nigulsari Landslide, जिला किन्नौर के निगुलसरी में एक बार फ‍िर से पहाड़ दरका है। सोमवार को एचआरटीसी रिकांगपिओ डिपो की ताबो से रामपुर जा रही बस पर निगुलसरी में मलबा गिर गया। हादसे में बस में सवार छह यात्री घायल हुए हैं। एनएच पांच पर यह हादसा सुबह 11 बजे के करीब हुआ। अचानक पहाड़ी से मलबा बस पर आ गिरा। गनीमत रही है कि यात्रियों को गंभीर चोट नहीं आई है। हालांकि एक बड़ा हादसा होते होते टल गया। हादसे में घायल हुए यात्रियों को प्राथमिक उपचार के लिए ज्यूरी अस्पताल पहुंचाया गया है। मलबा गिरने से बस को भी नुकसान हुआ है।

गौरतलब है कि 11 अगस्‍त को किन्‍नौर के निगुलसरी में पहाड़ दरकने से एचआरटीसी बस समेत पांच वाहन मलबे की चपेट में आ गए थे। हालांकि इस हादसे में 13 लोगों को सुरक्षित निकाला गया है। लेकिन 28 लोगों को अपनी जान गवानी पड़ी थी।

वहीं, आज फिर पहाड़ी से मलबा गिरने से घटनास्थल पर मौजूद लोगों ने प्रशासन पर लापरवाही बरतने के आरोप लगाए हैं। लोगों का कहना है कि एक बड़ा हादसा होने के बाद प्रशासन की तरफ से होम गार्ड के जवानों को तैनात किया गया था, जो किसी प्रकार का खतरा भांपते हुए आने वाले वाहनों को सतर्क कर दिया करते थे। लेकिन अब प्रशासन ने उन्हें भी यहां से हटा दिया है।

उपायुक्त किन्नौर आबिद हुसैन सादिक ने बताया कि एनएच व लोक निर्माण्‍ध विभाग की ओर निगुलसरी हादसे वाले उक्त स्थान से लूज बोल्डरों व मलबा को गिरा दिया गया था। इसके उपरांत वहां से होमगार्ड व पुलिस कर्मियों को हटा दिया था। लोगों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए होमगार्ड व पुलिस कर्मियों को आज से उक्त स्थान पर तैनात कर दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें: बनाेई में गज पुल के पास बाइक सवार युवकों की कार से जोरदार टक्‍कर, दोनों घायल Kangra News

यह भी पढ़ें: Atal Tunnel Rohtang: अटल टनल ने पार किया एक साल, पांच लाख वाहन सुरंग से गुजरे, पर्यटकों की पहली पसंद

chat bot
आपका साथी