बारिश के बाद खेतों में फसल बीजने की तैयारी शुरू, इच्‍छी में धान बीज खरीदने के लिए उमड़ी भीड़

Seeds in ichhi Society प्रदेश में बारिश के बाद लोग खेतों में अगली फसल बीजने की तैयारी में जुट गए हैं। सोमवार सुबह इच्‍छी में धान का बीज खरीदने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ने शुरू हो गई। वक्त सोसायटी में अठारह किस्म के धानों की वैरायटी उपलब्ध है।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Publish:Mon, 17 May 2021 11:17 AM (IST) Updated:Mon, 17 May 2021 11:17 AM (IST)
बारिश के बाद खेतों में फसल बीजने की तैयारी शुरू, इच्‍छी में धान बीज खरीदने के लिए उमड़ी भीड़
सोमवार सुबह इच्‍छी में धान का बीज खरीदने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ने शुरू हो गई।

गगल, संवाद सहयोगी। प्रदेश में बारिश के बाद लोग खेतों में अगली फसल बीजने की तैयारी में जुट गए हैं। सोमवार सुबह इच्‍छी में धान का बीज खरीदने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ने शुरू हो गई। सोसाइटी के सचिव सुनील कुमार भासिया व सेल मैन उदय सरोच ने बताया कि इस वक्त सोसायटी में अठारह किस्म के धानों की वैरायटी उपलब्ध है। जिसमें 834, 111, शाही दावत धान, श्रीराम निदिता, श्रीराम खुशबू, साबा 7301, 5632, एडीबी 8181, 807 व अन्य किस्में उपलब्ध हैं। सुनील कुमार ने बताया कि लोग धान खरीदते वक्त कोरोना के नियमों का पूरा पालन कर रहे हैं और सामाजिक दूरी के तहत ही लाइनों में इंतजार कर रहे हैं।

इन दिनों कोरोना महामारी के कारण कोविड कर्फ्यू जारी है। लेकिन किसानों को धान, मक्की, चरी व बाजरा की बिजाई की चिंता सता रही है। ऐसे में इस महामारी के दौर में भी किसान अपने खेतों में फसल लगाने से पहले बीज खरीद रहे हैं, ताकि समय पर बिजाई की जा सके। ऐसे में विभिन्न बीज केंद्रों व दुकानों में किसानों की भीड़ लग रही है।

जिला कांगड़ा में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। इस कारण लोगों में महामारी का खाैफ भी है। लेकिन लोग कोरोना कर्फ्यू के नियमों का पालन करते हुए अपना काम धंधा चलाए हुए हैं।

यह भी पढ़ें: कोविड वैक्‍सीनेशन के बाद कुछ समय के लिए डाउन होती है इम्‍यूनिटी, जानिए किस तरह बरतें सावधानी

यह भी पढ़ें: उच्च रक्तचाप के मरीजों के लिए कोरोना ज्यादा खतरनाक, 35 फीसद पहाड़ी लोग भी इसकी चपेट में, जानिए बचाव के उपाय

यह भी पढ़ें: Himachal Coronavirus Update: कोरोना संक्रमित मरीजों के स्वस्थ होने की दर में सुधार, मौत का आंकड़ा बढ़ा

यह भी पढ़ें: हिमाचल में अब चेरी के साथ सेब और सब्‍ज‍ियां खरीदने भी खेतों में पहुंचेंगी नामी कंपनियां, पढ़ें खबर

chat bot
आपका साथी