संक्रमितों को छत व खाना देने के बाद अब चला दी अपनी एंबुलेंस

जागरण संवाददाता धर्मशाला कोरोना काल में पीड़ित मानवता की सेवा के लिए सरकार के साथ-साथ

By JagranEdited By: Publish:Mon, 10 May 2021 05:00 AM (IST) Updated:Mon, 10 May 2021 05:00 AM (IST)
संक्रमितों को छत व खाना देने के 
बाद अब चला दी अपनी एंबुलेंस
संक्रमितों को छत व खाना देने के बाद अब चला दी अपनी एंबुलेंस

जागरण संवाददाता, धर्मशाला : कोरोना काल में पीड़ित मानवता की सेवा के लिए सरकार के साथ-साथ समाजसेवी संस्थाएं आगे आ रही हैं। इस कड़ी में शाहपुर के युवा नेता कार्निक पाधा कोरोना संक्रमितों की मदद के लिए पिछले कुछ माह से अकेले ही डटे हुए हैं। उन्होंने संक्रमितों को छत व खाना मुहैया करवाने के बाद अब अपनी ही एंबुलेंस चला दी है।

जिला कांगड़ा में कोरोना की दूसरी लहर ने हर किसी को हिलाकर रख दिया है। सिर्फ जिला कांगड़ा की ही बात की जाए तो यहां रोजाना 18 से 20 लोग दम तोड़ रहे हैं। संक्रमितों का आंकड़ा भी रोजाना एक हजार से ज्यादा है। ऐसे दौर में अब स्वास्थ्य विभाग ने होम आइसोलेशन को प्राथमिकता दी है लेकिन इनमें भी कम से कम 20 फीसद मरीज ऐसे होते हैं जिन्हें कोविड अस्पताल शिफ्ट करना पड़ता है। इसके विपरीत जिले में कोविड सेवा के लिए अधिक एंबुलेंस भी नहीं हैं। इसे देखते हुए कार्निक पाधा ने अपने गाड़ी को कोरोना मरीजों को अस्पताल तक पहुंचाने के काम में लगा दिया है। कार्निक पाधा एक अन्य साथी के साथ शाहपुर क्षेत्र के कोरोना संक्रमित मरीजों को अस्पताल पहुंचा रहे हैं। उन्होंने गाड़ी में अपना मोबाइल फोन नंबर 97367-00005 भी लिखा है।

जिन कोरोना संक्रमितों के पास होम आइसोलेशन की व्यवस्था नहीं थी, उन्हें भी युवा नेता ने सुविधा मुहैया करवाई है। इसके अलावा कोरोना संक्रमित परिवारों को दो वक्त का खाना भी बनाकर पहुंचा चुके हैं और यह कार्य अब भी जारी है। बकौल कार्निक, उनके दिमाग में आया कि कोरोना काल में हर कोई अपने-अपने स्तर पर कुछ न कुछ कर रहा है तो वह भी क्यों न जरूरतमंदों की सहायता करें। वह बताते हैं कि उन्हें बहुत अच्छा लग रहा है कि उनके छोटे से प्रयास से लोगों को खुशी एवं राहत मिल रही है। युवा नेता ने बताया कि पिछले साल उनका परिवार वैश्विक महामारी की चपेट में आया था, इसलिए भलीभांति परिचित हैं कि परिवार का कोई सदस्य संक्रमित होता है तो कैसा लगता है। उन्होंने शाहपुर की जनता से अपील की है कि अगर कोई व्यक्ति कोरोना संक्रमित है और अस्पताल जाने के लिए एंबुलेंस नहीं मिल पा रही है तो वह उनके मोबाइल नंबर 97367-00005 पर फोन कर जानकारी दे सकते हैं। ऐसे लोगों की सहायता करना उनके लिए सौभाग्य की बात होगी।

chat bot
आपका साथी