चोरी के आरोपित को पकडऩे के बाद ठेकेदार पर भी केस

औद्योगिक क्षेत्र बद्दी में एक ठेकेदार की ओर से दूसरे राज्य से लाई गई लेबर का पंजीकरण स्थानीय पंचायत व पुलिस स्टेशन में न करवाना महंगा पड़ा है। चोरी के आरोपित एक कामगार को गिरफ्तार करने के बाद पुलिस ने उसके ठेकेदार पर भी मुकदमा दर्ज किया है।

By Neeraj Kumar AzadEdited By: Publish:Sat, 27 Nov 2021 08:06 PM (IST) Updated:Sat, 27 Nov 2021 08:06 PM (IST)
चोरी के आरोपित को पकडऩे के बाद ठेकेदार पर भी केस
चोरी के आरोपित को पकडऩे के बाद ठेकेदार पर भी केस। जागरण आर्काइव

बद्दी, संवाद सहयोगी। औद्योगिक क्षेत्र बद्दी में एक ठेकेदार की ओर से दूसरे राज्य से लाई गई लेबर का पंजीकरण स्थानीय पंचायत व पुलिस स्टेशन में न करवाना महंगा पड़ा है। चोरी के आरोपित एक कामगार को गिरफ्तार करने के बाद पुलिस ने उसके ठेकेदार पर भी मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस की इस कार्रवाई के बाद अब उद्यमियों, व्यापारियों व ठेकेदारों सहित मकान मालिकों में हड़कंप मच गया है।

26 नवंबर को कामगार कैलाश निवासी लखीमपुर खीरी, उत्तर प्रदेश को गिरफ्तार किया है। आरोप है कि उसने एक वाहन से 2000 रुपये चुराए थे और साई रोड बिलांवाली में एटीएम तोडऩे का प्रयास किया था। आरोपित ने पुलिस को बताया कि ठेकेदार श्रवण कुमार निवासी गांव रूद्रपुरा डाकघर रामनगर, जिला लखीमपुर खीरी, उत्तर प्रदेश उसको व कुछ अन्य कामगारों को काम के सिलसिले में बद्दी लाया था। सभी को प्यारे लाल गांव जुड्डी खुर्द के मकान में किराये पर ठहराया हुआ था। थाना प्रभारी बद्दी दयाराम ठाकुर ने बताया कि ठेकेदार श्रवण कुमार ने थाना और संबंधित पंचायत में अपने कामगारों की जानकारी नहीं दी थी।

पुलिस को नहीं मिल रहा सहयोग

बद्दी-बरोटीवाला-नालागढ़ (बीबीएन) में पुलिस को उद्यमियों, व्यापारियों व मकान मालिकों का साथ नहीं मिल रहा है। इस कारण दूसरे राज्यों से आए कुछ लोग अपराध कर आसानी से फरार हो जाते हैं, सही पता न होने पर इन तक पहुंचना पुलिस के लिए आसान नहीं रहता। अधिकतर ऐसा देखा गया है कि दूसरे राज्यों से आने वाले मजदूरों का पंजीकरण संबंधित थाना या नगर निकाय में नहीं करवाया जाता। हालांकि आदेश है कि ठेकेदार, उद्यमियों व किराये पर मकान देने वाले लोगों को इनकी जानकारी देनी होती है। पुलिस अधीक्षक बद्दी ने लोगों से आग्रह किया है कि पंजीकरण में किसी भी प्रकार की कोताही न बरतें। ऐसा करने पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी