कालेजों व कोचिंग सेंटरों में बढ़ेगी चहलकदमी

जागरण टीम धर्मशाला कांगड़ा जिले में सोमवार को कालेजों में प्रवेश प्रक्रिया शुरू हो जाएगी।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 26 Jul 2021 05:41 AM (IST) Updated:Mon, 26 Jul 2021 05:41 AM (IST)
कालेजों व कोचिंग सेंटरों में बढ़ेगी चहलकदमी
कालेजों व कोचिंग सेंटरों में बढ़ेगी चहलकदमी

जागरण टीम, धर्मशाला : कांगड़ा जिले में सोमवार को कालेजों में प्रवेश प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। अधिकतर महाविद्यालयों में आफलाइन प्रवेश प्रक्रिया होगी, लेकिन राजकीय महाविद्यालय धर्मशाला में आनलाइन तय की गई है। धर्मशाला कालेज को छोड़कर अन्य स्थानों में विद्यार्थियों की चहलकदमी बढ़ेगी। दूसरी ओर कोचिग सेंटर भी शुरू हो जाएंगे। सरकार ने कोरोना नियमों का पालन करते हुए सभी कोचिग सेंटरों में कक्षाएं लगाने के लिए अनुमति दे दी है। कांगड़ा जिले में 42 सरकारी व आठ से दस निजी महाविद्यालय हैं। कोचिग सेंटरों की संख्या भी काफी है। जिला मुख्यालय में 10 कोचिग सेंटर हैं। कोचिंग सेंटरों को सैनिटाइज कर दिया है और थर्मल स्कैनिंग की व्यवस्था भी की गई है।

::::::::::::::::::::

धर्मशाला कालेज में आनलाइन होगी प्रवेश प्रक्रिया

धर्मशाला कालेज के प्राचार्य डा. राजेश शर्मा ने बताया कि 26 जुलाई से सभी संकायों में प्रथम वर्ष में प्रवेश के इच्छुक विद्यार्थियों के लिए आनलाइन रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। इच्छुक विद्यार्थी कालेज की वेबसाइट पर पंजीकरण करवा सकते हैं। उन्होंने दाखिला लेने के इच्छुक विद्यार्थियों से आग्रह किया है कि वे आनलाइन रजिस्ट्रेशन करते समय सम्बन्धित विषयों के कम्बीनेशन का ध्यान रखें। प्रक्रिया बीए, बीएससी, बीकाम, बीबीए, बायोटेक एवं बीवॉक कोर्स के प्रथम वर्ष में प्रवेश के लिए आरम्भ होगी।

.....................

डाडासीबा में आफलाइन होगा आवेदन

डाडासीबा : बाबा कांशी राम राजकीय महाविद्यालय डाडासीबा में बीए व बीकाम प्रथम वर्ष, द्वितीय एवं तृतीय वर्ष के लिए दाखिला प्रक्रिया शुरू होगी। कालेज प्राचार्य डा. राजेंद्र भारद्वाज ने बताया कि इच्छुक विद्यार्थी कालेज कार्यालय में आकर प्रविवरण प्राप्त कर सकते हैं और मुख्य फार्म के साथ सभी मूल प्रमाणपत्र संकलन कर कार्यालय में जमा करवा सकते हैं। विषयों के प्रति जानकारी कालेज आफिस के सूचना पटल पर दर्शाई गई है। ::::::::::::::::::

दिन में दो बार सेंटर के कमरों को सैनिटाइज किया जाएगा। हर कमरे में सैनिटाइजर स्टैंड लगा दिए हैं। थर्मल स्कैनिंग की व्यवस्था भी कर ली गई है। हमारे सेंटर में सभी प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए तैयारी करवाई जाती है।

-विवेक कुमार, प्रबंधक, एवीएस अकादमी, कचहरी धर्मशाला।

........................

सरकार का फैसला सराहनीय है। कोचिग सेंटर में पहले से ही सैनिटाजेशन, थर्मल स्कैनिंग व शारीरिक दूरी के लिए पुख्ता प्रबंध किए गए हैं। क्लास रूप को दिन में कम से कम दो बार सैनिटाइज किया जाएगा।

-कमल ठाकुर, प्रबंधक विद्या क्लासेज, कोचिग सेंटर धर्मशाला

chat bot
आपका साथी