धर्मशाला पहुंचे पर्यटकों को प्रशासन ने किया आगाह, आपदा में मदद के लिए टोल फ्री नंबर किए जारी

Dharamshala Tourists News जिला कांगड़ा के उपायुक्त डा. निपुण जिंदल ने पर्यटकों को आगाह किया है। उन्‍होंने कहा धर्मशाला व आसपास के इलाकों में पहुंचे पर्यटक जहां हैं वहीं पर रुकें। अभी तक धर्मशाला व आसपास के क्षेत्रों को निहारने के लिए न निकलें।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Publish:Tue, 13 Jul 2021 09:31 AM (IST) Updated:Tue, 13 Jul 2021 09:31 AM (IST)
धर्मशाला पहुंचे पर्यटकों को प्रशासन ने किया आगाह, आपदा में मदद के लिए टोल फ्री नंबर किए जारी
धर्मशाला में सोमवार को भारी बारिश के कारण हुआ नुकसान।

धर्मशाला, जागरण संवाददाता। Dharamshala Tourists News, जिला कांगड़ा के उपायुक्त डा. निपुण जिंदल ने पर्यटकों को आगाह किया है। उन्‍होंने कहा धर्मशाला व आसपास के इलाकों में पहुंचे पर्यटक जहां हैं वहीं पर रुकें। अभी तक धर्मशाला व आसपास के क्षेत्रों को निहारने के लिए न निकलें। भारी बारिश से भारी नुकसान पुहंचा है। ऐसे में आवागमन में भी दिक्कत का सामना करना पड़ सकता है, कुछ मार्ग क्षतिग्रस्त हैं। उपायुक्त डाक्‍टर निपुण जिंदल ने कहा जिला प्रशासन की ओर से धर्मशाला तथा इसके आसपास के क्षेत्रों में रुके पर्यटकों की सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध भी किए जा रहे हैं। इसलिए किसी भी तरह की जल्दबाजी नहीं करें और प्रशासन को पूरा सहयोग सुनिश्चित करें और किसी भी तरह की दिक्कत होने पर आपदा कंट्रोल रूम के टोल फ्री नंबर 1077 पर संपर्क कर सकते हैं।

उपायुक्त डाक्‍टर निपुण जिंदल ने कहा धर्मशाला तथा इसके आसपास के क्षेत्रों में हुए नुक्सान का जायजा लिया जा रहा है तथा राहत और पुनर्वास के लिए टीमें भी गठित कर दी गई हैं। उन्होंने कहा मौसम खराब रहने की संभावना मौसम विभाग द्वारा जारी की गई है, इसलिए पर्यटकों के साथ साथ आम नागरिकों को भी सावधानी बरतने के लिए कहा गया है। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन द्वारा मौसम के कारण हुए नुक्सान की मॉनिटरिंग भी की जा रही है और अवरूद्व सड़कों को खुलवाने के लिए जेसीबी मशीनों इत्यादि की उचित व्यवस्था की गई है, ताकि किसी भी स्तर पर लोगों को परेशानी नहीं झेलनी पड़े।

लोगों से भी आग्रह है कि नदी नालों की तरफ न जाएं

प्रशासन ने लोगों से आग्रह किया है कि नदी नालों की तरफ न जाएं। नदी नालों में जाने से जान को जोखिम हो सकता है। पानी का बहाव बारिश के कारण बढ़ सकता है। इसलिए जरूरी है कि नदी नालों से दूर रहें।

यह भी पढ़ें: Advisory for Tourists: हिमाचल में भारी बारिश के बाद सरकार ने पर्यटकों के लिए जारी की एडवायजरी

chat bot
आपका साथी