2500 संक्रमितों तक पहुंचा देहरा प्रशासन

संवाद सहयोगी देहरा कोरोना काल में देहरा प्रशासन ने सबको हिम्मत और देकर सहायता देने क

By JagranEdited By: Publish:Mon, 14 Jun 2021 02:03 AM (IST) Updated:Mon, 14 Jun 2021 02:03 AM (IST)
2500 संक्रमितों तक पहुंचा देहरा प्रशासन
2500 संक्रमितों तक पहुंचा देहरा प्रशासन

संवाद सहयोगी, देहरा : कोरोना काल में देहरा प्रशासन ने सबको हिम्मत और देकर सहायता देने का कार्य किया है। 14 अप्रैल, 2021 को एसडीएम कार्यालय देहरा में कोविड से निपटने के लिए जिला प्रशासन के निर्देशानुसार कंट्रोल रूम की स्थापना की गई है। इस दौरान उपमंडल प्रशासन की ओर से 24 कर्मचारियों ने दिन-रात इस कंट्रोल रूम के माध्यम से लोगों से संपर्क साधा। एसडीएम देहरा धनबीर ठाकुर ने बताया कि संकट बड़ा था, लेकिन कंट्रोल रूम के माध्यम से कभी ऐसा समय नहीं आया कि स्थिति को नियंत्रित न किया जा सके।

देहरा उपमंडल में लगभग 2500 लोग कोरोना से संक्रमित हुए, जिनमें से एक व्यक्ति को धर्मशाला अस्पताल और पांच को टांडा मेडिकल कालेज व अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती करवाया गया। कुल संक्रमितों में से 1900 के करीब लोग अब पूर्ण रूप से स्वस्थ हो गए हैं और करीब 550 लोग आज भी होम आइसोलेशन में स्वास्थ लाभ ले रहे हैं। उपमंडल में इस दौरान करीब 38 लोगों की मौत भी हुई है।

इस दौरान एसडीएम कार्यालय में स्थापित कंट्रोल रूम द्वारा सभी 2500 संक्रमितों से संपर्क साधा गया। प्रत्येक संक्रमित से तीन से चार बार संपर्क करके उनके स्वास्थ का पूरा ब्यौरा कंट्रोल रूम में संकलित किया जाता रहा। वहीं संक्रमितों से बात करके उनके उपचार में आ रही किसी प्रकार की दिक्कत या अन्य किसी प्रकार की आवश्यकता के बारे में भी जानकारी ली गई। उसके बाद फील्ड में तैनात अधिकारियों, कर्मचारियों व स्वास्थ्य विभाग से संपर्क करके घर-घर जाकर लोगों को जरूरत की चीजें उपलब्ध करवाई गई। एसडीएम ने कहा कि इस दौरान उपमंडल में सेवाएं दे रहे सभी तहसीलदारों, नायब तहसीलदारों, बीडीओ और उनके स्टाफ ने प्रतिदिन घर-घर जाकर संक्रमितों का हाल जाना, उनका हौसला बढ़ाया और जरूरी वस्तुएं उपलब्ध करवाई। इसके अतिरिक्त ई-पास के लिए भी लोगों को 24 घंटे सुविधा उपलब्ध करवाई गई, जिसके तहत अब तक लगभग 1750 पास देहरा कंट्रोल रूम द्वारा जारी किए गए हैं।

chat bot
आपका साथी