दावे पक्के, सड़क कच्ची

कमलजीत डाडासीबा बेशक स्वतंत्रता सेनानियों ने अंग्रेजों के छक्के छुड़ाए थे लेकिन वर्तमान व्यवस्

By JagranEdited By: Publish:Sun, 12 Sep 2021 04:38 AM (IST) Updated:Sun, 12 Sep 2021 04:38 AM (IST)
दावे पक्के, सड़क कच्ची
दावे पक्के, सड़क कच्ची

कमलजीत, डाडासीबा

बेशक स्वतंत्रता सेनानियों ने अंग्रेजों के छक्के छुड़ाए थे लेकिन वर्तमान व्यवस्था से स्वतंत्रता सेनानी परिवार हार रहे हैं। हालांकि सरकार ऐसे परिवारों को सुविधाएं मुहैया करवाने के दावे करती है लेकिन ये खोखले साबित हो रहे हैं। स्वतंत्रता सेनानी परिवार की अनदेखी का मामला डाडासीबा तहसील के तहत पंचायत वलभाल गांव के अपर वलभाल के वार्ड चार में सामने आया है। यहां स्वतंत्रता सेनानी मंगत राम के घर की ओर जाने वाली सड़क कच्ची है। इससे गांववासी व स्वतंत्रता सेनानी के स्वजन में निराश है।

सड़क को पक्का करने के लिए स्वजन मुख्यमंत्री सहित प्रशासनिक अधिकारियों से कई बार गुहार लगा चुके हैं लेकिन नतीजा शून्य ही रहा है। पूर्व कामगार कर्मचारी कल्याण बोर्ड के पूर्व उपाध्यक्ष सुरेंद्र सिंह मनकोटिया ने कहा कि सरकार व संबंधित विभाग इस दिशा में कदम उठाए।

..................

यह है स्थिति

यह सड़क मुख्य मार्ग से 165 मीटर दूर है। यहां पर उतराई है और इस कारण वाहन चालकों को दिक्कत का सामना करना पड़ता है। स्वतंत्रता सेनानी के घर की ओर जाने वाली सड़क के प्रवेश द्वार का उद्घाटन उद्योग मंत्री बिक्रम ठाकुर ने 20 जून, 2018 को किया था और शीघ्र कच्ची सड़क को पक्का करने का आश्वासन दिया था लेकिन आजतक कोई कार्रवाई नहीं की गई है।

................

जनप्रतिनिधियों की अनदेखी से सड़क आजतक पक्की नहीं हो सकी है। जब मैं बीमार होती हूं तो मुख्य सड़क तक पहुंचने के लिए काफी मुश्किल का सामना करना पड़ता है। लोक निर्माण विभाग को इस दिशा में कार्य करना चाहिए।

-लाजवंती देवी, स्वतंत्रता सेनानी मंगत राम की पत्नी

.......

स्वतंत्रता सेनानी के घर की ओर जाने वाली सड़क को पक्का करने के लिए लोक निर्माण विभाग कार्रवाई करे और इसमें पंचायत भी सहयोग देगी। सड़क की हालत काफी खस्ता है।

-बीरबल सिंह, पंचायत प्रधान वलभाल

.........

यथाशीघ्र इस विषय में कदम उठाया जाएगा। सड़क को पक्का करने के लिए कार्रवाई की जाएगी।

-कंवर सिंह, बीडीओ परागपुर

.........

गांव में छोटी सड़कों का निर्माण करना और उनकी मरम्मत का जिम्मा पंचायतों का होता है। इस बारे में विकास खंड अधिकारी ही जवाब दे सकते हैं।

-हर्ष पुरी, अधिशासी अभियंता, लोक निर्माण विभाग कोटला बेहड़

chat bot
आपका साथी