केसीसी बैंक में कैश कम निकलने पर तीन कर्मियों पर गिरी गाज

KCC Bank Fraud जिला मुख्यालय पर कांगड़ा केंद्रीय सहकारी बैंक सीमित की एक शाखा में निरीक्षण के दौरान करीब 22.35 लाख रुपये कैश कम निकलने पर बैंक चर्चा में आ गया है। इस बाबत बैंक के अधिकारी की तरफ से ऊना पुलिस को शिकायत सौंपी गई है।

By Virender KumarEdited By: Publish:Fri, 24 Sep 2021 11:00 PM (IST) Updated:Sat, 25 Sep 2021 07:56 AM (IST)
केसीसी बैंक में कैश कम निकलने पर तीन कर्मियों पर गिरी गाज
केसीसी बैंक में कैश कम निकलने पर तीन कर्मियों पर गाज गिरी है।जागरण आर्काइव

ऊना, जागरण संवाददाता। जिला मुख्यालय पर कांगड़ा केंद्रीय सहकारी बैंक सीमित की एक शाखा में निरीक्षण के दौरान करीब 22.35 लाख रुपये कैश कम निकलने पर बैंक चर्चा में आ गया है। इस बाबत बैंक के अधिकारी की तरफ से ऊना पुलिस को शिकायत सौंपी गई है। शुक्रवार को सिटी पुलिस चौकी प्रभारी जगवीर ङ्क्षसह टीम के साथ बैंक शाखा में पहुंचे। पुलिस ने बैंक के एजीएम से मामले को लेकर जानकारी जुटाई है। दूसरी ओर बैंक प्रबंधन भी अपने स्तर पर मामले की जांच कर रहा है।

सूत्रों से पता चला है कि इस संगीन मामले को लेकर तीन कर्मियों पर कार्रवाई की गई है, लेकिन इसकी जानकारी अभी सार्वजनिक नहीं की जा रही ताकि बैंक की साख बनी रहे। बैंक के चेयरमैन का कहना है कि बैंक की तरफ से मामले में विभागीय जांच भी की जा रही है। सूत्रों का यह भी कहना है कि बैंक के दस्तावेज में रकम पूरी थी लेकिन जांच में कम पाई गई। कुछ नकली नोट एक दराज में बरामद किए गए।

बैंक की ऊना शाखा में प्रबंधन की ओर से हाल ही में निरीक्षण किया गया। इसमें चौंकाने वाले तथ्य सामने आए हैं। बैंक के एजीएम ने इसकी शिकायत पुलिस को सौंपी है। हालांकि अभी तक इस मामले को लेकर पुलिस की ओर से एफआइआर दर्ज नहीं की गई है।

उधर, बैंक के चेयरमैन डा. राजीव भारद्वाज ने बताया कि पुलिस को शिकायत सौंपी गई है। इस मामले में विभागीय जांच भी चल रही है। सभी प्रक्रिया नियमानुसार होगी।

पुलिस अधीक्षक अर्जित सेन ठाकुर ने कहा कि बैंक की तरफ से शिकायत मिली है। जांच पड़ताल के बाद ही आगामी कार्रवाई की जाएगी।

नकली सोना बेचने के मामले में तीनों आरोपित दो दिन की पुलिस रिमांड पर भेजे

जिला पुलिस की तरफ से नकली सोना बेचने के मामले में दिल्ली व उत्तर प्रदेश के तीन आरोपितों को गिरफ्तार किया था। शुक्रवार को सिटी पुलिस चौकी के प्रभारी जगवीर ङ्क्षसह व हेड कांस्टेबल महेश्वर प्रसाद की अगुवाई में अदालत में पेश किया गया। यहां पर आरोपितों को दो दिन की पुलिस रिमांड पर भेजा गया है। इसकी पुष्टि जिला के एएसपी प्रवीण धीमान ने की है।

उन्होंने कहा कि पुलिस रिमांड के दौरान आरोपितों से कड़ाई से पूछताछ की जाएगी। आरोपितों के संभावित ठिकानों पर भी दबिश दी जाएगी। पुलिस की टीमें दिल्ली व उत्तर प्रदेश भी जा सकती हैं, ताकि आरोपित नकली सोना कहां से लाए, इसकी जांच की जाएगी।

ऊना पुलिस ने दिल्ली और उत्तर प्रदेश के एक ऐसे गिरोह को पकडऩे में सफलता प्राप्त की है, जो कि नकली सोने को असली सोना बताकर लोगों को बेचने का काम करता था। इस गिरोह में एक महिला और दो पुरुषों को गिरफ्तार करके आगामी कार्रवाई शुरु कर दी है। आरोपितों की पहचान देवी निवासी सुलतानपुरी, दिल्ली, पन्ना लाल निवासी सुलतानपुरी दिल्ली व मूलचंद निवासी शामली उत्तर प्रदेश के रूप में हुई है। पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए तीनों आरोपित रिश्तेदार हैं।

chat bot
आपका साथी